दिल्ली कोर्ट ने नवनीत कालरा को अंतरिम राहत देने से किया इनकार, लुकआउट नोटिस जारी

कालरा ने मामले में अग्रिम जमानत की मांग करते हुए साकेत कोर्ट का रुख किया था. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उसके खिलाफ एक गहन अभियान चलाया था. एक विशेष न्यायाधीश ने जांच अधिकारी को कालरा के आवेदन पर मंगलवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 04:55 PM IST
  • दिल्ली पुलिस ने कालरा के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया है
  • खान चाचा रेस्तरां में 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स हुए थे बरामद
दिल्ली कोर्ट ने नवनीत कालरा को अंतरिम राहत देने से किया इनकार, लुकआउट नोटिस जारी

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को रेस्तरां खान चाचा से दिल्ली पुलिस द्वारा जब्ती के बाद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की जमाखोरी के सिलसिले में व्यापारी नवनीत कालरा के खिलाफ कोई राहत देने से इनकार कर दिया.

मंगलवार तक जवाब मांगा
कालरा ने मामले में अग्रिम जमानत की मांग करते हुए साकेत कोर्ट का रुख किया था. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उसके खिलाफ एक गहन अभियान चलाया था.

एक विशेष न्यायाधीश ने जांच अधिकारी को कालरा के आवेदन पर मंगलवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

कालरा ने अदालत का रुख किया और दिल्ली पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने की अंतरिम राहत मांगी थी.

यह भी पढ़िएः इस राज्य में शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, जानिए घर बैठें कैसे करें ऑनलाइन ऑर्डर

पिछले सप्ताह दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया था मामला
दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी के कुछ रेस्तरां से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की वसूली के लिए भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों और आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. उसके बाद ये मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया.

सुनवाई के दौरान, सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने गिरफ्तारी से पहले की गई जमानत अर्जी का विरोध किया. अभियोजक ने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि यह अपराध शाखा का मामला है. अभियोजक ने कहा, क्या यह इसके लिए एक उपयुक्त अदालत है?

आरोपी के वकील ने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि उसके मुवक्किल को परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़िएः Bank Holiday: अगले 20 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम

कालरा के खिलाफ लुक आउट नोटिस
दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे कालरा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. जांच से जुड़े एक वरिष्ठ क्राइम ब्रांच सूत्र ने आईएएनएस को बताया, हमने कालरा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है, जो कई प्रसिद्ध रेस्तरां से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की वसूली के बाद फरार हो गया है.

यह कार्रवाई लगभग चार दिन बाद हुई जब पुलिस ने दिल्ली के भोजनालयों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की.

शुक्रवार को खान मार्केट में खान चाचा रेस्तरां में तलाशी के दौरान 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की गई, जबकि नौ कंसंट्रेटर्स को टाउन हॉल रेस्तरां से बरामद किया गया. खान चाचा रेस्तरां अपने कबाब के लिए जाना जाता है, जबकि टाउन हॉल रेस्तरां पैन-एशियाई व्यंजनों में माहिर है.

गुरुवार को पुलिस ने लोधी कॉलोनी में नेज एंड जू रेस्तरां और बार में तलाशी के बाद 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की. पुलिस ने रेस्तरां के प्रबंधक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया. सभी तीन रेस्तरां कालरा के स्वामित्व में हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़