दिल्ली मेट्रो: जल्द शुरू हो सकती है राजधानी की लाइफ लाइन

अब फिर पहले की तरह दिल्ली की रफ्तार ज़िंदा होने वाली है और लोग दिल्ली मेट्रो को कुलांचे भरते हुए फिर से देखने वाले हैं. बस केंद्र सरकार का ग्रीन सिग्नल चाहिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2020, 11:23 AM IST
    • कार्यकारी निदेशक ने दी जानकारी
    • स्वतंत्रता दिवस के बाद शुरु हो सकती है मेट्रो
    • कोरोना से बचाव की तैयारी पूरी
दिल्ली मेट्रो: जल्द शुरू हो सकती है राजधानी की लाइफ लाइन

नई दिल्ली.   दिल्ली मेट्रो के सूत्रों से बाहर आया है यह शुभ समाचार. इसके अनुसार दिल्ली मेट्रो के फिर से संचालन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और अब बस केंद्र सरकार के संकेत की प्रतीक्षा ही शेष है.

 

कार्यकारी निदेशक ने दी जानकारी 

दिल्ली मेट्रो के कार्यकारी निदेशक (जनसंपर्क) अनुज दयाल ने ये जानकारी मीडिया के साथ साझा की. उनके द्वारा दी गई कुल जानकारी का सबसे अहम पक्ष बताता है कि मेट्रो से कोरोना फैलने का डर अब नहीं रहेगा क्योंकि मेट्रो में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की हर तरह की व्यवस्था कर ली गई है. 

स्वतंत्रता दिवस के बाद चलेगी मेट्रो 

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों के अनुसार 15 अगस्त के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम किसी भी दिन मेट्रो के संचालन की शुरुआत कर सकता है. इसके संचालन हेतु आवश्यक सभी तरह की तैयारियों को अंजाम दिया जा चुका है और अब सिर्फ केंद्र सरकार के ग्रीन सिग्नल की प्रतीक्षा है. सबसे अहम तैयारी कोरोना संक्रमण से यात्रियों के बचाव को लेकर की जानी थी जो कि पूरी हो चुकी है.

 

कोरोना से बचाव की तैयारी पूरी

चार महीनों से बंद पड़ी दिल्ली मेट्रो अब फिर से चौकड़ी भर्ती नज़र आएगी. डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए प्रत्येक मेट्रो स्टेशन परिसर में नीचे सीढ़ियों से ऊपर प्लेटफॉर्म तक कई तरह के इंतजाम किए गए हैं. एक-एक सीट छोड़ कर लोगों को बैठना होगा और इसी तरह अब पहले के मुकाबले पचास फीसदी कम यात्री ही मेट्रो में यात्रा कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें.बेंगलुरु दंगे: 'जेहादी' मानसिकता के 800 कट्टरपंथी दंगाइयों ने किया पुलिस पर हमला

ट्रेंडिंग न्यूज़