बेंगलुरु दंगे: 'जेहादी' मानसिकता के 800 कट्टरपंथी दंगाइयों ने किया पुलिस पर हमला

बेंगलुरु में एक तथाकथित फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा पर बेंगलुरु पुलिस ने फिर दर्ज की है. इस एफआईआर में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है जिससे मजहबी कट्टरपंथियों की निम्न मानसिकता का पता चलता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2020, 04:54 PM IST
    • दो पुलिस स्टेशन में लगाई गई थी आग
    • करीब 800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे थे
    • 146 कट्टरपंथी दंगाइयों को किया गया गिरफ्तार
बेंगलुरु दंगे: 'जेहादी' मानसिकता के 800 कट्टरपंथी दंगाइयों ने किया पुलिस पर हमला

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में जेहादी मानसिकता के कट्टरपंथी दंगाइयों ने भीषण उत्पात मचाया. उन्होंने एक दलित विधायक का घर घेर लिया और उसमें आग लगा दी. पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उससे पता चला है कि 800 जेहादी दंगाइयों की भीड़ ने विधायक का घर घेरा था. इस भीड़ के मंसूबे बहुत ही खतरनाक थे. ये लोग पूरे राज्य को खूनखराबे की आग में झोंकने की योजना बनाकर आये थे.

दो पुलिस स्टेशन में लगाई गई थी आग

पुलिस ने अपनी एफआईआर (FIR) में बताया है कि करीब 800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. बताते चलें कि सोमवार को हुए हिंसा में शहर के पुलाकेशी नगर इलाके को जला दिया गया. 2 पुलिस स्टेशन में आग लगा दी गई थी. मजहबी कट्टरपंथी इतने उग्र और हिंसक थे कि वे पूरे शहर की सड़कों पर खूनखराबा करना चाहते थे. इस बेहद निंदनीय घटना पर कांग्रेस भी पूरी तरह शांत है.

क्लिक करें- दिल्ली में भयानक जलभराव: 'ये 14वीं नहीं 21वीं सदी के तुगलक की है दिल्ली'

विधायक के भतीजे को मारना चाहती थी भीड़

कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर में जिक्र किया है कि जेहादियों की भीड़ इतनी हिंसक थी कि वे कांग्रेस के दलित विधायक के भतीजे को मार डालना चाहती थी. करीब 800 लोग घातक हथियारों के साथ पहुंचे थे और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया. भीड़ नवीन को अपने हाथ से सजा देना चाहती थी.

146 कट्टरपंथी दंगाइयों को किया गया गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने बताया कि अब तक दंगे करने के आरोप में पुलिस ने 146 जेहादी कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है. जिस दलित विधायक के घर को दंगाइयों ने निशाना बनाया था उस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने कहा कि  दंगाइयों ने उनके घर पर पेट्रोल बम फेंके और टायर जलाए थे. जेहादी दंगाइयों ने कट्टरपंथी इस्लामिक नारेबाजी भी की और तालिबानियों की तरह आगजनी की.

ट्रेंडिंग न्यूज़