Delhi Traffic Advisory: भूलकर भी घर से आज दिल्ली के इन रास्तों पर ना निकलें, पढ़ लें ये एडवाइजरी

Republic Day Parade Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शहर में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. यातायात परामर्श के अनुसार, बुधवार को सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग पर किसी भी यातायात की अनुमति नहीं होगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 10, 2024, 09:33 AM IST
  • सुबह 07:00 बजे से 11:30 बजे तक विजय चौक समेत कई मार्ग बंद
  • फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन हैं 26 जनवरी को मुख्य अतिथि
Delhi Traffic Advisory: भूलकर भी घर से आज दिल्ली के इन रास्तों पर ना निकलें, पढ़ लें ये एडवाइजरी

Republic Day Parade Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के लिए बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं. इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शहर में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. यातायात परामर्श के अनुसार, बुधवार को सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग पर किसी भी यातायात की अनुमति नहीं होगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा, 'गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के कारण कृपया 10-01-2024 को सुबह 07:00 बजे से 11:30 बजे तक विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग से बचें.'

इमैनुएल मैक्रॉन मुख्य अतिथि होंगे
इस बार फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के लिए सहमत हो गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह छठी बार है जब कोई फ्रांसीसी नेता राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे.

26 जनवरी के भव्य आयोजन के हिस्से के रूप में, भारत वायु सेना ने कहा कि महिला अग्निवीर वायु सैनिक इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड के लिए अपने दल में भाग लेंगी.

गार्ड सेरेमनी नहीं होगी
इस बीच, राष्ट्रपति भवन ने एक बयान में कहा कि गणतंत्र दिवस परेड और बीटिंग रिट्रीट समारोह की रिहर्सल के कारण 13 से 27 जनवरी के बीच चेंज ऑफ गार्ड समारोह नहीं होगा.

सामान्य जानकारी के लिए, चेंज ऑफ गार्ड एक सैन्य परंपरा है जो राष्ट्रपति के अंगरक्षकों (PBGs) के एक नए समूह को कार्यभार संभालने में सक्षम बनाने के लिए हर हफ्ते आयोजित की जाती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़