दिल्ली हिंसा: ट्विटर पर भिड़े अभिनेता परेश रावल और ओलंपियन विजेंदर सिंह

देश भर में इस समय नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली में हुई हिंसा की चर्चा हो रही है. इस हिंसा में 40 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2020, 01:18 AM IST
    • दिल्ली हिंसा में गयी 40 से ज्यादा लोगों की जान
    • भिड़े अभिनेता परेश रावल और विजेंदर सिंह
दिल्ली हिंसा: ट्विटर पर भिड़े अभिनेता परेश रावल और ओलंपियन विजेंदर सिंह

दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर भी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. कोई भाजपा के नेताओं को इसके लिये जिम्मेदार बता रहा है तो कोई आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर रहा है. इस बीच अभिनेता परेश रावल और ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह के बीत ट्विटर पर कहासुनी हो गयी. अभिनेता से नेता बने पूर्व बीजेपी सांसद परेश रावल और ओलंपियन से कांग्रेस नेता बने बॉक्सर विजेंदर कुमार दिल्ली दंगों पर एक दूसरे का सामने आ गये.

जानिये पूरा मामला

पहले ओलंपियन विजेंदर सिंह ट्वीट करते हुए कहा 'पूरे देश को गुजरात बना देंगे अब भी टाइम है.'' इसका जवाब परेश रावल ने दिया. उन्होंने कहा कि जनाब आपको बॉक्सिंग और बकवास का फ़र्क़ समझ लेना चाहिये. दोनों के ट्वीट पर फैंस भी अपनी राय रखने लगे. कई लोगों ने परेश रावल और विजेंदर कुमार की ही क्लास लगा दी. 

दिल्ली हिंसा में गयी 40 से ज्यादा लोगों की जान 

दिल्ली हिंसा में 40 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इनमें से 30 की अब तक पहचान हो गई हैं. 200 से ज्यादा लोग अभी भी घायल हैं और उनका इलाज चल रहा है. हिंसा को लेकर सियासी बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो चुका है. कांग्रेस के कई नेता हिंसा के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. जबकि भाजपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोगों पर निशाना साध रही है.

दिल्ली में हालात सामान्य

दिल्ली की गलियों में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार शंति बनाए रखने की अपील की जा रही है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. दंगा पीडितों से मुलाकात किया. उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में हुई हिंसा के बाद आज पहला शुक्रवार था. सुरक्षा व्यस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस आज ज्यादा अलर्ट रही. आज दिल्ली पुलिस के बड़े अफसर प्रभावित इलाकों में निकले और लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश की. वहीं दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में आज पहले की तुलना में ज्यादा चहल पहल दिखी. 

ये भी पढ़ें- "टुकड़े-टुकड़े गैंग" के कन्हैया, उमर खालिद समेत 8 के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

ट्रेंडिंग न्यूज़