UP: खुलेआम घूम रहा भगोड़ा इनामी धनंजय सिंह, पुलिस 7 महीने से कर रही तलाश

4 जनवरी 2021 को मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की लखनऊ स्थित विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.  

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Jan 4, 2022, 10:30 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
UP: खुलेआम घूम रहा भगोड़ा इनामी धनंजय सिंह, पुलिस 7 महीने से कर रही तलाश

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की पुलिस जिस बाहुबली भगोड़ा पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तलाश लंबे समय से कर रही है उसे एक मैच के उद्घाटन में देखा गया है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. बता दें कि हत्या के मामले में वो फरार है.

वीडियो हो रहा वायरल
दरअसल, धनंजय सिंह का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये तस्वीर मछलीशहर के करियांव गांव की है, जहां 3 जनवरी को धनंजय सिंह यहां आया था, उसने यहां क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया. खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाई और चलता बना. लेकिन पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी.

लखनऊ में मारी गई थी गोली
आपको बता दें की 4 जनवरी 2021 को मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की लखनऊ स्थित विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने अजीत को 22 गोलियां मारी थीं. हत्याकांड में एक लाख के इनामिया गिरधारी उर्फ डॉक्टर का नाम सामने आया था. 

लखनऊ पुलिस से पहले गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया था. लखनऊ पुलिस गिरधारी को रिमांड पर लेकर आई थी. विभूतिखंड पुलिस गिरधारी को असलहा बरामद करने के लिए लेकर जा रही थी, इसी दौरान उसने भागने की कोशिश की और मुठभेड़ में मारा गया था विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला था कि एक अन्य शूटर को पूर्व सांसद धनंजय ने शरण दी थी और उसका इलाज भी कराया था.

ये भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri Case: चार्जशीट दाखिल, केंद्रीय मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

इसके बाद हत्याकांड की साजिश रचने में धनंजय का नाम उजागर हुआ और मुकदमे में नाम बढ़ाया गया था जिसके बाद  पुलिस  25 हजार इनाम घोषित कर दिया था जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

खा कि उसके खिलाफ 3 मुकदमे हैं. 2021 खत्म होते-होते इस पर 2 और मुकदमे दर्ज हुए, जिसमें हत्या का मुकदमा भी शामिल है. गैंगस्टर एक्ट के तहत भी धनंजय सिंह पर FIR दर्ज है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़