LAC पर तनाव कम करने के प्रयास, दोनों पक्षों में कम्प्लीट डिसइंगेजमेंट के लिए बनी सहमति

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों पक्षों ने सीमाई इलाकों के मौजूदा हालात पर खुले दिल से और गहराई से बातचीत की.  विदेश मंत्रियों के बीच जो सहमति बनी है, उसी हिसाब से दोनों पक्ष वेस्टर्न सेक्टर में एलएसी पर कंपलीट डिसइंगेजमेंट की दिशा में काम जारी रखने पर सहमत हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2020, 07:56 AM IST
    • दोनों पक्ष लंबित मुद्दों पर मौजूदा समझौतों और प्रोटोकॉल्स के हिसाब से तेजी से काम करने पर सहमत हैं
    • दोनों पक्ष वेस्टर्न सेक्टर में एलएसी पर कंपलीट डिसइंगेजमेंट की दिशा में काम जारी रखने पर सहमत है ः विदेश मंत्रालय
LAC पर तनाव कम करने के प्रयास, दोनों पक्षों में कम्प्लीट डिसइंगेजमेंट के लिए बनी सहमति

नई दिल्लीः लद्दाख में चीन से तनाव अभी बना हुआ है और स्थिति को सुधारने के लिए हो रही कोशिशें अभी जारी हैं. इस बीच गुरुवार को दोनों देशों के प्रतिनिधियों के समक्ष बातचीत हुई. वर्किंग मकैनिज्म फॉर कंसल्टेशन ऐंड को-ऑर्डिनेशन (WMCC) की 18 वीं बैठक हुई. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यह बैठक पहले हुई मीटिंग्स के बनिस्बत सफल रही है. 

बातचीत के मौजूदा तंत्र को जारी रखने पर सहमति
उनके मुताबिक, दोनों ही देशों के पक्ष कंपलीट डिसइंगेजमेंट की दिशा में आगे बढ़ने पर फिर सहमत हुए. इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों पक्ष WMCC की मीटिंग समेत बातचीत के मौजूदा तंत्र को जारी रखने पर सहमत हुए हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी जानकारी
जानकारी के मुताबिक, प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों पक्षों ने सीमाई इलाकों के मौजूदा हालात पर खुले दिल से और गहराई से बातचीत की. 

विदेश मंत्रियों के बीच जो सहमति बनी है, उसी हिसाब से दोनों पक्ष वेस्टर्न सेक्टर में एलएसी पर कंपलीट डिसइंगेजमेंट की दिशा में काम जारी रखने पर सहमत हैं.  

द्विपक्षीय संबंधों के लिए शांति बहाली जरूरी
दोनों पक्ष लंबित मुद्दों पर मौजूदा समझौतों और प्रोटोकॉल्स के हिसाब से तेजी से काम करने पर सहमत हैं.  श्रीवास्तव ने आगे कहा, 'दोनों पक्षों में समझौता है कि बॉर्डर एरिया में शांति की बहाली द्विपक्षीय संबंधों के लिए बहुत ही जरूरी है.

वह WMCC बैठकों समेत मौजूदा सभी बातचीत को आगे बढ़ाने पर सहमत हैं. 

इमरान के मंत्री का जाहिलाना बयान,'हम भारत पर डालेंगे परमाणु बम तो मुसलमानों को.......

पाकिस्तानी पीएम की सरेआम बेइज्जती, विदेश मंत्री ने इमरान के प्रमुख सचिव को जड़ा थप्पड़

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़