परिजनों की मांग, 'आरोपियों को दौड़ा कर गोली मार दी जाए'

उन्नाव में एक बेटी को दिनदहाड़े अपनी हवस का शिकार बनाकर उसे जला दिया जाता है. उस बेटी ने आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया है. जिसके बाद परिजनों ने हैदराबाद के तर्ज पर ही इंसाफ की मांग की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2019, 01:59 PM IST
    1. उन्नाव की पीड़िता ने तोड़ा दम
    2. परिजनों ने लगाई इंसाफ की गुहार
    3. फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का आदेश
परिजनों की मांग, 'आरोपियों को दौड़ा कर गोली मार दी जाए'

नई दिल्ली: देश की बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं, क्योंकि हमारे समाज में रह रहे कुछ दरिंदों की करतूत ने हर किसी को डरा दिया है. इस बीच उन्नाव की बेटी ने अपने साथ हुई दरिंदगी से हारकर दम तोड़ दिया है. उन्नाव रेप पीड़िता के पिता ने मांग की है कि उनकी बेटी के आरोपियों को हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों जैसी सजा मिले. 

'आरोपियों को फांसी दी जाए'

पीड़िता के पिता की मांग है कि या तो आरोपियों को दौड़ा कर गोली मार दी जाए या फांसी दे दी जाए. उन्हें पैसे का लालच नहीं है, रेप पीड़िता का शव उन्नाव लाया जा रहा है जहां उसका अंतिम संस्कार होगा. रेप पीड़िता की बहन ने कहा है कि उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ है. पुलिस ने समय से रिपोर्ट तक नहीं लिखी. उन्नाव में कोई मिलने तक नहीं आया.

सीएम योगी का आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का आदेश दिया है. इससे फैसला जल्द आएगा और आरोपियों को सजा मिलेगी. वहीं यूपी का कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि आरिपियों को छेड़ा नहीं जाएगा, उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी. 

मृतक पीड़िता की मां ने अपनी बेटी की जान के बदले आरोपियों की जान की मांग की है. पीड़िता को सुरक्षा नहीं दी गई. पुलिस ने भी रिपोर्ट लिखने में देर की. आरोपी शिवम ने फेसबुक पर पोस्ट लिख कर पीड़िता और उसके परिवार को धमकी दी थी.

पीड़िता के भाई की गुहार

उन्नाव पीड़िता के भाई का कहना है कि वो अपनी बहन की अंतिम इच्छा जरूर पूरी करेगा. मौत से पहले रेप पीड़िता ने अपने भाई से कहा था कि वो मरना नहीं चाहती, गुनहगारों को छोड़ा नहीं जाए.

पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता ने थाने में शिकायत की थी कि आरोपी शिवम त्रिवेदी ने उसे प्रेम जान में फंसाया और रायबरेली ले जाकर रेप किया. रेप का वीडियो बना कर वो लड़की को ब्लैकमेल कर रहे थे. परिवार को मार डालने की धमकी दी जा रही थी

शुरू हो गई राजनीति

उन्नाव मामले पर राजनीति तेज हो गई है. यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में धरने पर बैठ गए. मगर, पहले से प्रशासन से इजाजत नहीं लेने के कारण उन्हें उठना पड़ा. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव का रुख किया. इसके अलावा दिल्ली में पीड़िता की मौत के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सफदरजंग अस्पताल पहुंचीं और पीड़ित के परिवार से मिलीं.

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: हैवानियत की शिकार हुई निर्भया हारी जिंदगी की जंग

दरअसल, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती उन्नाव रेप पीड़ित की मौत हो गई है. 90 फीसद जली हालत में गुरुवार को एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए पीड़ित को दिल्ली लाया गया था. जहां शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. डाक्टरों के मुताबिक पीड़ित की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई. पीड़ित की हालत पहले से ही गंभीर बताई जा रही थी. सफदरजंग अस्‍पताल में बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट में रखा गया था. पीड़िता का परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है. 5 दिसंबर को उन्नाव के बिहार इलाके में उसे आग से जला दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: उन्नाव मामले में सियासत तेज, धरने पर बैठे अखिलेश यादव

ट्रेंडिंग न्यूज़