दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में फिर लगी आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

एम्स में आग की घटनाएं होती रहीं हैं. पिछले कुछ समय को देखें तो एम्स में थोड़े थोड़े समय के भीतर आग लगती रही हैं. इससे पहले 16 जून को एम्स की नौंवी मंजिल पर आग लग गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2021, 10:45 AM IST
  • आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  • आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है
दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में फिर लगी आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एम्स (AIIMS) के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार सुबह पांच बजे आग लग गई. फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. इस दौरान इमरजेंसी के अंदर मौजूद मरीजों को बाहर निकाल दिया गया. वेंटिलेटर पर मौजूद मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया जबकि अन्य का डॉक्टर्स बाहर ही इलाज करते रहे.

सुबह 5 बजे लगी आग
दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आपातकालीन विभाग के ओटी में आग लगने की सूचना तड़के पांच बजकर चार मिनट पर मिली और दमकल की सात गाड़ियों को एम्स भेजा गया.उन्होंने बताया कि आग पर बहुत जल्दी काबू पा लिया गया. आग ओटी से सटे भंडार कक्ष में लगी.पुलिस के अनुसार, हौज खास पुलिस थाने को आग लगने के बारे में सुबह करीब सवा पांच बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष से फोन पर जानकारी मिली और एम्स पहुंचने पर घटनास्थल से चिंगारियां और धुआं उठता देखा गया.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि आसपास मौजूद सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है. दमकल की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. उन्होंने बताया कि स्थिति अब सामान्य और नियंत्रण में है तथा कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः पति ने निकाला, नवजात को गोद में लेकर बेची शिकंजी, ऐसी है इस लेडी इंस्पेक्टर की कहानी

आग की घटनाएं होती रही हैं
एम्स में आग की घटनाएं होती रहीं हैं. पिछले कुछ समय को देखें तो एम्स में थोड़े थोड़े समय के भीतर आग लगती रही हैं. इससे पहले 16 जून को एम्स की नौंवी मंजिल पर आग लग गई थी. तब आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कुल 20 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया था. वहीं 20 फरवरी 2020 को  एम्स में आग लगी थी और उससे पहले 17 अगस्त 2019 और 24 मार्च 2019 को ट्रॉमा सेंटर में आग लगी थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़