'लौटें, आत्मसमर्पण करें या मेरे गुस्से का सामना करें': देवेगौड़ा की पोते प्रज्वल को चेतावनी

Prajwal Revanna: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि वह प्रज्वल रेवन्ना को वापस लौटने और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने और उनके धैर्य की परीक्षा न लेने की चेतावनी दे रहे हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 23, 2024, 05:55 PM IST
  • देवेगौड़ा बोले- रेवन्ना को मेरे धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए
  • एचडी देवेगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को भारत लौटने को कहा
'लौटें, आत्मसमर्पण करें या मेरे गुस्से का सामना करें': देवेगौड़ा की पोते प्रज्वल को चेतावनी

Prajwal Revanna: जनता दल सेक्युलर (JDS) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा ने गुरुवार को अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए उनसे भारत लौटने, पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने, नहीं तो उनके क्रोध का सामना करने को कहा है. पूर्व प्रधानमंत्री ने X(पूर्व में ट्विटर) पर प्रज्वल को लेकर एक पत्र पोस्ट किया और कहा, 'मैंने @iPrajwalRevanna को चेतावनी जारी कर दी है कि वह जहां भी हैं वहां से तुरंत लौटें और खुद को कानूनी प्रक्रिया के अधीन करें. उसे मेरे धैर्य की और परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.'

23 मई, 2024 को 'My Warning To Prajwal Revanna' शीर्षक के साथ एक पत्र में, देवेगौड़ा ने कहा, 'मैंने 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के बारे में मीडिया से बात की, जब मैं पूजा करने के लिए मंदिर जा रहा था. यह उन्होंने (रेवन्ना) मुझे, मेरे पूरे परिवार, मेरे सहयोगियों, दोस्तों और पार्टी कार्यकर्ताओं को जो सदमा और दर्द दिया है, उससे उबरने में मुझे कुछ समय लगा.'

देवेगौड़ा ने आगे कहा कि उनका विचार है कि प्रज्वल रेवन्ना को 'कठोरतम दंड' दिया जाना चाहिए और उनके बेटे और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी इस मामले पर उनके रुख की वकालत की.

लोगों का फूट रहा गुस्सा
उन्होंने कहा कि लोगों ने (प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल पर प्रतिक्रिया देते हुए) पिछले कुछ हफ्तों में उनके और उनके परिवार के खिलाफ 'कठोर शब्दों' का इस्तेमाल किया है.

देवेगौड़ा ने खेद व्यक्त करते हुए कहा, 'मैं इसके बारे में जानता हूं. मैं उन्हें रोकना नहीं चाहता. मैं उनकी आलोचना नहीं करना चाहता. मैं उनके साथ बहस करने की कोशिश नहीं करूंगा कि उन्हें तथ्यों का पता चलने तक इंतजार करना चाहिए था.'

इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हासन के सांसद रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने का अनुरोध किया था, जो पिछले महीने बड़ा स्कैंडल सामने आने के बाद से फरार हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़