बिकरू के विकास का बर्रा इलाके में कैसे हुआ अंत, जानिए पूरा घटनाक्रम

शुक्रवार सुबह यह पूरा घटनाक्रम, सुबह साढ़े छह से साढ़े सात बजे के बीच तक में घटा. इसी दौरान विकास एनकाउंटर में मारा गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2020, 09:21 AM IST
    • अपना इलाका आते ही विकास को सूझी साजिश
    • ड्राइवर को चोट की, छीना झपटी में गाड़ी हुई अनियंत्रित
बिकरू के विकास का बर्रा इलाके में कैसे हुआ अंत, जानिए पूरा घटनाक्रम

कानपुरः विकास दुबे मारा गया. कानपुर समेत सारा देश शुक्रवार की सुबह जब मीठी अधजगी नींद में था तो आग की तरह फैली इस खबर ने नींद की सारी खुमारी गायब कर दी. एक के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट, पहले गाड़ी पलटने की खबर, फिर विकास के भागने की खबर और फिर एनकाउंटर हुआ कि नहीं ऐसी आशंका भरी खबरों से दिन की शुरुआत हुई और घंटे भर बाद सामने आया कि विकास ने भागने की कोशिश की और मारा गया. 

डालते हैं पूरे घटनाक्रम पर एक नजर, आखिर कानपुर के बाहरी इलाके के पास क्या, कब और कैसे हुआ. 

गुरुवार को उज्जैन से हुआ गिरफ्तार
दुर्दांत अपराधी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया. यहां महाकाल मंदिर से जब उसे गिरफ्तार किया गया तो मैं विकास दूबे हूं, कानपुर वाला, ऐसा कहते हुए उसका वीडियो वायरल हो गया.

यूपी STF ने उसे रात में मध्य प्रदेश पुलिस से लिया और कानपुर की ओर निकल पड़ी. 

सुबह 6.30 बजे से 7.30 बजे तक हुई पूरी घटना
शुक्रवार सुबह यह पूरा घटनाक्रम, सुबह साढ़े छह से साढ़े सात बजे के बीच तक में घटा. इसी दौरान विकास एनकाउंटर में मारा गया. पुलिस का काफिला कानपुर पहुंचने में कुछ किलोमीटर दूर था. यह दूरी करीब सात से आठ किलोमीटर की रही होगी. यहां पहुंचने के बाद विकास ने एसटीएफ की टीम से पिस्तौल छीनने की कोशिश की.

ड्राइवर पर चोट कर भागने की कोशिश
इलाके में धीमी बारिश हुई थी, जिसके कारण यहां कीचड़ था. बताया गया कि विकास ने ड्राइवर पर चोट की जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. गाड़ी पलटने से पुलिसकर्मी घायल हो गए.

गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे मौके का फायदा उठाकर भागने की कोशिश करने लगा. 

सीने में लगी गोली
इसके बाद यूपी एसटीएफ टीम ने विकास का पीछा किया तब विकास ने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग कर दी. ऐसे में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. लगातार फायरिंग के बीच कवर के दौरान विकास दुबे को सीने में गोली लगी. मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अस्पताल में मृत घोषित
गोली लगने के बाद यूपी एसटीएफ विकास दुबे को इलाज के लिए तुरंत पास के हॉस्पिटल में ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. 7 बजकर 55 मिनट पर विकास दुबे को मृत घोषित किया गया. इस तरह अपराध का The End हो गया.

अपराध का The End, मारा गया विकास दुबे

विकास दुबे की पत्नी ऋचा से भी कानपुर पुलिस कर रही है पूछताछ

ट्रेंडिंग न्यूज़