लद्दाख क्षेत्र से लगती चीनी सीमा पर सुरक्षा बलों से मिले जनरल मनोज पांडे, इन मुद्दों पर की विस्तार से चर्चा

लद्दाख क्षेत्र से लगती चीनी सीमा पर सुरक्षा बलों से मिलने के लिए जनरल मनोज पांडे वहां पहुंचे. इस दौरान उनके साथ सेना के कई अधिकारी मौजूद थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2022, 11:22 PM IST
  • लद्दाख क्षेत्र से लगती चीनी सीमा पर पहुंचे सेनाध्यक्ष
  • सुरक्षा बलों से मिल कर कई मुद्दों पर की चर्चा
लद्दाख क्षेत्र से लगती चीनी सीमा पर सुरक्षा बलों से मिले जनरल मनोज पांडे, इन मुद्दों पर की विस्तार से चर्चा

नई दिल्ली: थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे चीन से लगी सीमाओं पर सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लेने के लिए लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. वह सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद लद्दाख क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा पर गुरुवार को लेह पहुंचे. जनरल पांडे को पूर्वी लद्दाख पर विशेष फोकस रखते हुए सीमा पर तैनात सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया. ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा उच्च स्तर की परिचालन तत्परता को बनाए रखा गया है.

लद्दाख के उपराज्यपाल से की मुलाकात

जनरल पांडे ने बाद में लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, उत्तरी कमान और लेफ्टिनेंट जनरल ए. सेनगुप्ता, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, फायर एंड फ्यूरी कोर के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर से मुलाकात की.

नागरिक-सैन्य सहयोग मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में नागरिक-सैन्य सहयोग और विकास गतिविधियों में भारतीय सेना की भूमिका से संबंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई. लद्दाख की अपनी यात्रा के दौरान जनरल पांडे पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे.

इसके अलावा सेनाध्यक्ष दुनिया के सबसे कठिन और दुर्गम इलाकों में से एक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत कर उनका हौंसला बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें- बीजेपी का 'अल्पसंख्यक प्लान'- विरोधी दलों के बेस वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़