राजस्थान: मान गये राज्यपाल, 14 अगस्त से विधानसभा सत्र को दी मंजूरी

राजस्थान में सियासी जोर आजमाइश के दौर में लगातार दोनों ओर से दांव पेंच चल रहे हैं. अशोक गहलोत की लगातार विनती के बाद आखिर राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2020, 11:07 AM IST
    • 14 अगस्त से विधानसभा सत्र को दी मंजूरी
    • तीसरे प्रस्ताव में राज्यपाल कलराज मिश्र राजी हुए
राजस्थान: मान गये राज्यपाल, 14 अगस्त से विधानसभा सत्र को दी मंजूरी

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में आज एक दिलचस्प सफर शुरू हो गया है. विधानसभा सत्र बुलाकर सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को सबक सिखाने की अशोक गहलोत की कूटनीति एक अदम आगे बढ़ गयी है. गहलोत खेमे की ओर से लगातार विनती, अनुरोध और आग्रहों को देखकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने आखिर विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है.

14 अगस्त से होगी सविधानसभा सत्र की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि बहुप्रतीक्षित विधानसभा सत्र की शुरुआत 14 अगस्त से होगी. राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकार को कड़े दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि भीषण महामारी के दौर में सामाजिक दूरी और कोरोना प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाए.

आखिर मान गए राज्यपाल

तीसरी बार जब गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति देने का प्रस्ताव राज्यपाल कलराज मिश्र के पास भेजा तो उन्होंने उसे भी ठुकरा दिया था लेकिन बाद में जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने व्यक्तिगत मुलाकात करके राज्यपाल को आश्वस्त किया तो उन्होंने कुछ दिशा निर्देश के साथ अपनी मंजूरी दे दी.

क्लिक करें- हिन्द महासागर में घुसने की कोशिश में चीन, भारतीय नौसेना तैयार

तीसरे प्रस्ताव में राज्यपाल कलराज मिश्र राजी हुए और 14 अगस्त से सेशन बुलाने की बात कही. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई, विधायकों के बैठने की व्यवस्था का ख्याल रखना होगा, क्योंकि कोरोना का संकट अभी भी जारी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़