Greater Noida Plot Scam: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मैनेजर किए गए सस्पेंड, विभागीय जांच के आदेश

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी  के मैनेजर दिगंबर सिंह को भूमि आवंटन में कथित अनियमितता के आरोप में निलंबित कर विभागीय जांच की सिफारिश की गई है. एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 11:17 AM IST
  • इससे पहले भी दो मैनेजर किए जा चुके हैं सस्पेंड
  • औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने दी जानकारी
Greater Noida Plot Scam: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मैनेजर किए गए सस्पेंड, विभागीय जांच के आदेश

नोएडा: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी  के मैनेजर दिगंबर सिंह को भूमि आवंटन में कथित अनियमितता के आरोप में निलंबित कर विभागीय जांच की सिफारिश की गई है. एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. 

इससे पहले भी दो मैनेजर किए जा चुके हैं सस्पेंड

बयान के मुताबिक नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ऋतु महेश्वरी कथित अनियमितता में सिंह की की जांच करेंगी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी संविदा पर तैनात रहे दो प्रबंधकों को बर्खास्त किया गया था. 

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी की ओर से शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में फैसले की जानकारी दी गई. विज्ञप्ति के मुताबिक प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित भूमि के साक्षेप में किसानों को ‘आबादी विस्तार भूखंडों’ के आवंटन के लिए कृषको की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक समिति बनी है जिसने 25 जुलाई 2022 को हुई बैठक में 26 प्रकरणों में से केवल छह प्रकरणो को सही पाया और बाकी पर अगली बैठक पर विचार करने का फैसला किया. 

मंजूरी के बिना जारी किए गए आवंटन पत्र

विज्ञप्ति के मुताबिक दिगंबर ने अनुमोदित छह मामलो में से चार में आवंटन पत्र जारी करने के साथ 17 अन्य किसानों को भी 28 जुलाई से एक अगस्त के बीच आरक्षण आवंटन पत्र जारी कर दिया जबकि इनके मामलों की मंजूरी समिति ने नहीं दी थी.

यह भी पढ़िए: UP RERA ने 13 बिल्डरों पर लगाया 1.39 करोड़ का जुर्माना, साथ ही दी ये चेतावनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़