Gujarat University violence: क्या सिर्फ नमाज पढ़ना नहीं था मारपीट की वजह? जानिए- वाइस-चांसलर ने क्या कहा?

Gujarat University violence: लोगों का एक ग्रुप अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुस गया और परिसर के अंदर नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया. यह घटना पिछले हफ्ते शनिवार में सामने आई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 19, 2024, 11:18 AM IST
  • मांसाहारी भोजन खाने से विवाद!
  • गुजरात पुलिस ने कई लोग गिरफ्तार किए
Gujarat University violence: क्या सिर्फ नमाज पढ़ना नहीं था मारपीट की वजह? जानिए- वाइस-चांसलर ने क्या कहा?

Gujarat University violence: गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा गुप्ता ने कहा कि शनिवार रात विदेशी छात्रों के खिलाफ हिंसा के लिए नमाज ही एकमात्र उकसावे का कारण नहीं हो सकता. नीरजा गुप्ता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि विदेशी छात्रों द्वारा स्थानीय संस्कृति की अनदेखी के कारण यह घटना हुई होगी. उन्होंने दावा किया कि विदेशी छात्र मांसाहारी भोजन खाते हैं और बचे हुए भोजन को फेंकना गुजरात के शाकाहारी समाज में एक मुद्दा हो सकता है.

कुलपति ने विदेशी छात्रों को स्थानीय संस्कृति और प्रथाओं के बारे में संवेदनशील बनाने और सलाह देने की आवश्यकता के बारे में बात की.

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों से जुड़ा विवाद क्या है?
शनिवार को, लोगों का एक समूह अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुस गया और परिसर के अंदर नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया. हिंसा में पांच लोगों को चोटें आईं. हमले के बाद श्रीलंका के एक छात्र और ताजिकिस्तान के एक अन्य छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस बीच, गुजरात पुलिस ने हमले में भूमिका के लिए कई लोगों को गिरफ्तार किया है. अहमदाबाद में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दंगा, गैरकानूनी सभा, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आपराधिक अतिक्रमण के लिए लगभग 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़