Haryana Election: अशोक तंवर की कांग्रेस में घर वापसी, राहुल गांधी से मिलाए हाथ, सुबह तक मांग रहे थे BJP के लिए वोट

Ashok Tanwar Joined Congress: पूर्व भाजपा सांसद अशोक तंवर ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस में शामिल होकर सबको चौंका दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 3, 2024, 03:59 PM IST
  • अशोक तंवर ने दिया भाजपा को बड़ा झटका
  • हरियाणा चुनाव के बीच सबको चौंकाया
Haryana Election: अशोक तंवर की कांग्रेस में घर वापसी, राहुल गांधी से मिलाए हाथ, सुबह तक मांग रहे थे BJP के लिए वोट

Former MP Ashok Tanwar back in congress: हरियाणा वह भूमि है जिसने भारतीय राजनीति को आया राम, गया राम जैसे लोकप्रिय शब्द दिए. अब इसमें एक और राजनीतिक झटका तब लगा जब सिरसा के पूर्व सांसद अशोक तंवर भाजपा के लिए प्रचार करने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस में शामिल हो गए.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही तंवर महेंद्रगढ़ में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनका कांग्रेस में स्वागत किया.

गुरुवार सुबह तक तंवर जमीनी स्तर पर और सोशल मीडिया पर भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे. पिछले लोकसभा चुनाव में वह सिरसा सीट से कुमारी शैलजा के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार थे.

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष थे तंबर
हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके तंवर ने 2019 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वे नवंबर 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और अप्रैल 2022 में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए. इस साल की शुरुआत में वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके शासन में देश में आए परिवर्तन की प्रशंसा की.

ऐसे हुई कांग्रेस में दोबारा एंट्री
जींद जिले के सफीदों में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के कुछ ही घंटों बाद तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए. जब ​​राहुल गांधी अपना भाषण समाप्त कर रहे थे, तो मंच से एक घोषणा की गई जिसमें दर्शकों से कुछ मिनट प्रतीक्षा करने को कहा गया. इसके तुरंत बाद, तंवर मंच पर आए और घोषणा की गई कि आज उनकी घर वापसी हो गई है.

देखें वीडियो

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तंवर ने गांधी से हाथ मिलाया और हुड्डा का अभिवादन किया, जिन्होंने उनका पार्टी में स्वागत किया और उनकी पीठ थपथपाई.

तंवर का इतिहास
2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सिरसा (एससी) से इनेलो उम्मीदवार सीता राम को 35,499 वोटों से हराया था. हालांकि, 2014 के बाद के चुनावों में उन्हें इनेलो के चरणजीत सिंह रोरी ने 1.15 लाख वोटों से हराया था. 2019 में भी वे हारे. तंवर तब भाजपा की सुनीता दुग्गल से 3 लाख से अधिक वोटों से हार गए थे.

अब जहां तंवर की कांग्रेस में वापसी से आगामी विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा में पार्टी की स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है.

वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज ने तंवर के कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, 'अशोक तंवर एक प्रवासी पक्षी हैं. उनके कांग्रेस में जाने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा.'

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप और हत्या का मामला: अस्पताल में लगी ट्रेनी डॉक्टर की प्रतिमा पर भड़के लोग, ऐसा क्या है इसमें? जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़