Helicopter Crash में जान गंवाने वाले हवलदार सतपाल की पत्नी बोली- 'नहीं निभाया अपना वादा'

हवलदार सतपाल राय हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गये 13 व्यक्तियों में शामिल हैं. ताकदह के रहने वाले राय के परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. बेटा भी सेना में कार्यरत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2021, 08:24 PM IST
  • हवलदार सतपाल ने भी हादसे में गंवाई जान
  • सीडीएस बिपिन रावत के निजी सुरक्षाकर्मी थे सतपाल
Helicopter Crash में जान गंवाने वाले हवलदार सतपाल की पत्नी बोली- 'नहीं निभाया अपना वादा'

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग जिले के ताकदह में बृहस्पतिवार को उस समय मातम छा गया, जब स्थानीय लोगों को हवलदार सतपाल राय की तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में मृत्यु की खबर मिली. 

हवलदार सतपाल ने भी हादसे में गंवाई जान

राय हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गये 13 व्यक्तियों में शामिल हैं. ताकदह के रहने वाले राय के परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. बेटा भी सेना में कार्यरत है. 

बुधवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत सहित, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई. 

राय की व्यथित विधवा ने कहा कि उनके पति आखिरी बार दीपावली के दौरान घर आये थे. उन्होंने कहा, ‘‘वह अप्रैल में फिर से घर आने वाले थे और उन्होंने हमें छुट्टी पर कहीं अन्यत्र घूमने ले जाने का वादा किया था.’’ 

सीडीएस बिपिन रावत के निजी सुरक्षाकर्मी थे सतपाल

राय परिवार के एक पड़ोसी ने बताया कि उनका (राय का) पार्थिव शरीर शुक्रवार को ताकदह पहुंचने की संभावना है. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए राय की मां को पत्र लिखा. 

एक आधिकारिक बयान में बनर्जी के हवाले से कहा गया है, ‘‘मैं तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारण 40 साल की उम्र में दिवंगत हवलदार सतपाल राय के दुर्भाग्यपूर्ण और अचानक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.’’ 

उन्होंने कहा कि राय सीडीएस बिपिन रावत के निजी सुरक्षाकर्मी थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लिए राय के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. 

उन्होंने कहा, ‘‘पहाड़ियों के इस वीर सपूत का निधन एक अपूरणीय क्षति है. हम बंगाल के वीर सपूत सतपाल राय के बलिदान को हमेशा याद रखेंगे.’’ बनर्जी ने दुर्घटना में मारे गए अन्य सभी रक्षाकर्मियों के परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की. 

यह भी पढ़िए: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लगा बड़ा झटका, 31 जनवरी तक रद्द हुई उड़ानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़