मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन आ रही हैं क्लास, प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रिंसिपल पर लगाए ये सनसनीखेज आरोप

कर्नाटक में हिजाब को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. कॉलेज के कुछ छात्रों ने दावा किया है कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन क्लास में पढ़ाई कर रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2022, 06:43 PM IST
  • मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन आ रही हैं क्लास
  • प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रिंसिपल पर लगाए ये आरोप
मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन आ रही हैं क्लास, प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रिंसिपल पर लगाए ये सनसनीखेज आरोप

मेंगलुरु: कर्नाटक में एक बार फिर हिजाब को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. यूनिवर्सिटी कॉलेज के छात्रों ने आरोप लगाया है कि कुछ मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर कक्षाओं में शामिल हो रही हैं. जिसके बाद छात्रों का एक ग्रुप कॉलेज परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. कॉलेज ड्रेस पहने हुए प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि 44 छात्राएं कॉलेज जाने के लिए हिजाब पहने हुई थीं. प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि इन 44 में से कुछ लड़कियां इसे पहनकर कक्षाओं में भी शामिल हो रही हैं.

प्रदर्शनकारियों ने लगाए आरोप

उन्होंने कॉलेज की प्राचार्य और अधिकारियों पर एक ‘‘प्रभावशाली, स्थानीय राजनीतिक नेता’’ के दबाव में अब तक इस मुद्दे को हल करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि छात्र संघ के नेताओं की भी उनके साथ मिलीभगत है.

एक प्रदर्शनकारी छात्र ने कहा, ''हम हाई कोर्ट के आदेश को लागू करने की मांग कर रहे हैं, कॉलेज अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के बावजूद, वे इसे लागू नहीं कर रहे थे.'' उन्होंने कहा, ''हम विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे थे, इसे देखते हुए अधिकारियों ने अब आदेश को लागू करने का फैसला किया है.''

मुस्लिम छात्रा का बड़ा दावा

हालांकि, एक मुस्लिम छात्रा ने दावा किया कि हिजाब पहनना उन छात्राओं के लिए वर्दी का हिस्सा है जो इसे पहनती हैं. उन्होंने कहा, ''हालांकि, हमें 16 मई को कॉलेज से एक अनौपचारिक बयान मिला था जिसमें कहा गया था कि कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति नहीं है और सभी को वर्दी में आना चाहिए.''

उन्होंने कहा, ''मामले को लेकर जिले के उपायुक्त से मिलेंगी और न्याय की गुहार लगाएंगी, कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगी.'' गौरतलब है कि कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुस्लिम छात्राओं के एक समूह द्वारा कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगने के अनुरोध संबंधी याचिकाओं को 15 मार्च को खारिज कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़