Himachal Pradesh: मंत्रिपरिषद का विस्तार, 7 मंत्रियों ने ली शपथ, अभी भी तीन पद खाली

Himachal Pradesh Ministry: सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश मंत्रिपरिषद का रविवार को विस्तार किया गया और सात मंत्रियों को इसमें शामिल किया गया जिससे मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की कुल संख्या अब नौ हो गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2023, 01:19 PM IST
  • राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने दिलाई शपथ
  • मंत्रिमंडल में अधिकतम हो सकते हैं 12 मंत्री
Himachal Pradesh: मंत्रिपरिषद का विस्तार, 7 मंत्रियों ने ली शपथ, अभी भी तीन पद खाली

शिमला: सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश मंत्रिपरिषद का रविवार को विस्तार किया गया और सात मंत्रियों को इसमें शामिल किया गया जिससे मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की कुल संख्या अब नौ हो गई है. 

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने दिलाई शपथ

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने राजभवन में एक समारोह में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई. नए शामिल मंत्रियों में सोलन से विधायक धनीराम शांडिल, कांगड़ा जिले के जावली से चंदर कुमार, सिरमौर जिले के शिल्लाई से हर्षवर्धन चौहान और जनजातीय किन्नौर जिले से जगत सिंह नेगी शामिल हैं. 

मंत्रिमंडल में अधिकतम हो सकते हैं 12 मंत्री

इनके अलावा रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह को भी मंत्रिपरिषद में जगह मिली है जो क्रमश: जुब्बल-कोटखाई, कसुम्पटी और शिमला (ग्रामीण) से विधायक हैं. विधानसभा उपाध्यक्ष के पद के अलावा, तीन पद अब भी खाली हैं. 

राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों की अधिकतम संख्या 12 से अधिक नहीं हो सकती. मुख्यमंत्री सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 11 दिसंबर को शपथ ली थी. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: Keshari Nath Tripathi Died: पूर्व राज्यपाल पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़