‘अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू होना गुनाह’, एक दर्जन छात्रों से हुआ उत्पीड़न तो PM मोदी से लगाई गुहार

Hindu Students harassed in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एक बेहद परेशान करने वाला मामला सामने आया है जहां पर करीब एक दर्जन हिंदू छात्रों ने उत्पीड़न की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2023, 09:37 AM IST
  • एएमयू में हिंदू होना बना गुनाह
  • पीएम मोदी ने एएमयू को बताया था मिनी इंडिया
‘अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू होना गुनाह’, एक दर्जन छात्रों से हुआ उत्पीड़न तो PM मोदी से लगाई गुहार

Hindu Students harassed in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एक बेहद परेशान करने वाला मामला सामने आया है जहां पर करीब एक दर्जन हिंदू छात्रों ने उत्पीड़न की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है. दरअसल यह मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे बाहर राज्यों से आये हिंदू छात्रों का है जिनका दावा है कि उन्होंने यूनिवर्सिटी को हॉस्टल की फीस तो जमा कराई है लेकिन एक साल से ज्यादा वक्त बीत जाने के बावजूद उन्हें कमरा नहीं दिया जा रहा है.

सिक्योरिटी गार्ड के कमरे में सोने को मजबूर हिंदू छात्र

पीड़ित छात्रों ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और अपनी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं होने के चलते दखल देने की अपील की है. छात्रों ने इपने लेटर में न सिर्फ रहने का मुद्दा उठाया है बल्कि क्षेत्र और धर्म के आधार पर होने वाले भेद-भाव की भी बात कही है.

एएमयू में हिंदू होना गुनाह

छात्रों ने कहा,’अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू होना गुनाह है, यहां पर हमने एक साल पहले ही हॉस्टल की फीस जमा कराई है लेकिन फीस लेने के बावजूद हमें कमरा नहीं दिया गया है बल्कि मुस्लिम छात्र जिन्होंने हमारे बाद आवेदन किया उन्हें कमरा एलॉट कर दिया गया है. इतना ही नहीं एएमयू में हिंदू छात्रों के साथ उत्पीड़न भी होता है और हमें सिक्योरिटी गार्ड के कमरे में सोने के लिये मजबूर होना पड़ता है.’

पीएम मोदी ने एएमयू को बताया था मिनी इंडिया

गौरतलब है कि यह मामला एएमयू कैंपस के सिविल लाइन थाने के इलाके का है जहां पर सभी हिंदू छात्र बाहर प्रदेश के रहने वाले हैं. देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान में इस तरह का मामला अपने आप में विचलित कर देने वाला है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएमयू के 100 साल पूरे होने पर संबोधन स्पीच दी थी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को मिनी इंडिया करार दिया था. पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा था कि एएमयू को राजनीतिक नजरिए से देखना बंद किया जाना चाहिए. ऐसे में इस तरह का मामला कई सवाल खड़े करता है.

इसे भी पढ़ें- हिंदू-धर्म से प्रेम के चलते औरंगजेब ने कटवाया था सिर फिर लाल दरवाजे पर लटकाया, जानें कौन है वो मुगल राजा जिसकी कब्र ढूंढ रही है सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़