इंदौर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के 17 नए मामले मिलने की खबर से सनसनी फैल गई है. पिछले 7 दिनों में इंदौर कोरोना के मामले में टॉप पर पहंच गया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2020, 05:12 PM IST
    • मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव इंदौर में
    • इंदौर में मिले हैं नए 17 कोरोना पॉजिटिव
    • 24 मार्च तक नहीं था इंदौर में कोरोना मरीज
    • पिछले 7 दिनों में इंदौर में मिले 27 कोरोना केस
    • इंदौर में 3 कोरोना मरीजों की हो चुकी है मौत
    • इंदौर में बनायी गयी स्वास्थ्य विभाग की 15 टीमें
इंदौर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. यहां सबसे बुरी हालात इंदौर शहर की है. जहां पर  नए 17 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया है. 

नए मरीजों की पुष्टि नहीं कर रहा प्रशासन
 इंदौर मेडिकल कॉलेज से भोपाल भेजे गए सैंपल में नए 17 पॉजिटव मरीज मिले हैं. हालांकि एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रबंधन इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है.  बताया जा रहा है कि इंदौर के 17 पॉजिटिव केस में तकनीकी गड़बड़ी हुई है जिससे सभी फार्म वापस भेजे गए हैं. 

 7 दिन पहले तक कोरोना मुक्त था इंदौर
कोरोना संक्रमण से देश में 27 राज्य प्रभावित हैं.  इसमें मध्य प्रदेश दसवें नंबर पर है.  24 मार्च तक मध्य प्रदेश का इंदौर पूरी तरह कोरोना मुक्त था लेकिन पिछले 7 दिनों इंदौर, राज्य में सबसे टॉप पर पहुंच गया है.  इस समय मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस इंदौर में हैं.

इंदौर में बनाई गई 15 टीमें 
कोरोना वायरस की वजह से इंदौर में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं.  लगातार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से सरकार और प्रशासन की नींद उड़ी हुई है.  इंदौर जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की 15 टीमें बनाई हैं.  ये 15 टीमें अब कोरोना संदिग्ध संक्रमित मरीजों की जांच करेंगी. 

राज्य में कई लोगों की हो चुकी है मौत
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में से 5 की मौत हुई है.  कोरोना से मरने वालों में उज्जैन के दो मरीज और तीन इंदौर शहर के निवासी थे.  मध्यप्रदेश के इंदौर में 49 वर्ष की एक महिला ने सोमवार रात को कोरोना से दम तोड़ दिया था. 
17 नए मामलों को जोड़कर इस राज्य में 66 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं.  इनमें इंदौर से 44, उज्जैन से 5, जबलपुर से 8, भोपाल से 3, ग्वालियर से 2, शिवपुरी में 2 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं.  इनमें से 10 मरीजों की हालत में सुधार का दावा स्वास्थ्य विभाग ने किया है. 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़