Mathura: नन्दबाबा मन्दिर में नमाज पढ़कर क्या साबित करना चाहते हैं इस्लामिक कट्टरपंथी

पूरी दुनिया में इस इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ एकजुट होने और इनके उग्रवाद को खत्म करने पर बहस चल रही है. फ्रांस की घटना के बाद भारत में भी मजहबी कट्टरपंथियों ने फ्रांस आतंकी हमले का समर्थन किया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2020, 04:41 PM IST
    • मुस्लिम युवकों ने पढ़ी नमाज
    • जिहादी मानसिकता से ग्रस्त हैं ये कट्टरपंथी
    • मन्दिर को धार्मिक विधि विधान से किया गया शुद्ध
Mathura: नन्दबाबा मन्दिर में नमाज पढ़कर क्या साबित करना चाहते हैं इस्लामिक कट्टरपंथी

मथुरा: भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने ऐसी हरकत की है जिससे सामाजिक सद्भाव पर तो बुरा असर पड़ा ही है लेकिन तालिबानी और मुगलिया आक्रमणकारी मानसिकता भी उजागर हो गयी. नन्दगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मन्दिर में कट्टर मुस्लिम युवकों ने धोखे से नमाज अदा की है लेकिन उनके खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

पुलिस ने दर्ज की FIR

आपको बता दें कि नंदगांव (Nandgaon) के नंदबाबा मंदिर में धोखे से नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू हो गई है. मंदिर प्रशासन की शिकायत पर फैजल खान और उसके दोस्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

क्लिक करें- फ्रांस में आतंकी हमले का समर्थन करने वाले मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR

गौरतलब है कि शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के लोग हैं. इन्होंने नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल किया था.

मुस्लिम युवकों ने पढ़ी नमाज

आपको बता दें कि दो मुस्लिम लड़कों ने मन्दिर परिसर में नमाज अदा की. सबसे बड़ा सवाल ये है कि मथुरा में तमाम मस्जिदें होने के बावजूद मन्दिर में नमाज अदा करने का दुस्साहस करने वाले ये कौन लोग हैं.

क्लिक करें- फ्रांस के खिलाफ इस्लामिक कट्टरपंथियों का पक्ष लेना इमरान खान को पड़ा भारी

जिहादी मानसिकता से ग्रस्त हैं ये कट्टरपंथी

अगर इनकी कार्यशैली पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि ये इस्लामिक कट्टरपंथी उसी मानसिकता से ग्रस्त हैं जिसने सदियों पहले भारत के मंदिरों पर आक्रमण किया था और उन्हें इस्लामी मजहबी स्थलों में बदलने की कोशिश की थी. लोकतांत्रिक भारत में किसी धर्म स्थल में ये मजहबी इस्लामिक जेहादी प्रवृत्ति सत्ताधीशों को आगाह करने के लिए पर्याप्त है.

मन्दिर को धार्मिक विधि विधान से किया गया शुद्ध

आपको बता दें कि मथुरा के नंदभवन में मुस्लिम युवकों के नमाज पढ़े जाने का मामला खुलने के बाद सोमवार सुबह गोस्‍वामी समाज ने परिसर की शुद्धि के लिए हवन कराया गया है. मंदिर से जुड़े लोगों के अलावा दूसरे लोग भी इसमें शामिल हुए हैं और मुस्लिम युवकों द्वारा दिए गए धोखे की निंदा की जा रही है. नन्दबाबा मन्दिर को पूरी विधि विधान से शुद्ध किया गया.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़