जम्मू-कश्मीर: ITBP की बस खाई में गिरी, सात सुरक्षाकर्मियों की मौत

सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे. पहलगाम इलाके में यह दुर्घटना भी हुई है. हादसे में 32 सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 05:16 PM IST
  • 6 सुरक्षाकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही
  • ब्रेक खराब हो जाने के कारण हादसे की आशंका
जम्मू-कश्मीर: ITBP की बस खाई में गिरी, सात सुरक्षाकर्मियों की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए. सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे. 

चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच हादसा
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी के 37 जवानों और दो पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई. उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के दो कर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया. 

छह घायल सुरक्षा कर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर ले जाया जा रहा है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है. 

Koo App
अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है कि पहलगाम के निकट चंदनवाड़ी में, 39 ITBP जवानों से भरी बस, एक दर्दनाक दुर्घटना का शिकार हो गई है। परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है असमय काल कवलित हुए जवानों को मोक्ष प्रदान करें, और जो भी घायल हुए हैं उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो।

- Bhuppendra Siingh (@BhuppendraSiingh) 16 Aug 2022

आईटीबीपी ने जारी किया बयान
दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''39 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई. जवान चंदनवाडी़ से पहलगाम की ओर जा रहे थे. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.'' अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें-  परमाणु युद्ध से बचना चाहते हैं तो अर्जेंटीना भाग जाएं, वैज्ञानिकों ने बताया 100 एटम बम गिरे तो क्या होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़