सुल्तानपुर केस पर बोले यूपी के मंत्री, 'हर एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच होती है'

सुल्तानपुर में 5 सितंबर को पुलिस एनकाउंटर में मंगेश यादव को गोली लगने से मौत हो गई थी. जयवीर सिंह ने कहा कि हर एनकाउंटर में मजिस्ट्रेट की जांच होती है, यह नियम में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2024, 09:43 PM IST
  • जयवीर सिंह ने दी प्रतिक्रिया.
  • विनेश फोगाट पर भी बोले.
सुल्तानपुर केस पर बोले यूपी के मंत्री, 'हर एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच होती है'

मैनपुरी. यूपी के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने सुल्तानपुर में मंगेश यादव के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव की ओर से उठाए गए सवाल और कांग्रेस में विनेश फोगाट के शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी. सुल्तानपुर में हुए एनकाउंटर पर सपा के मुखिया अखिलेश यादव के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि पुलिस जो भी कार्रवाई कर रही है, उसका पूरा पर्यवेक्षण और जस्टिफिकेशन किया जाता है. पहले अधिकारियों की कमी रहती थी. लेकिन अब थानेदार, सीओ, एडिशनल एसपी, एसपी, डीआईजी, एडीजी से लेकर डीजीपी स्तर के बड़े अधिकारी हैं, जहां पूरा पर्यवेक्षण होता है.

'हर एनकाउंटर में मजिस्ट्रेट की जांच होती है'
जयवीर सिंह ने कहा कि अगर कोई पीड़ित है और उसे लगता है कि उनके साथ किसी भी तरह की गलत कार्रवाई की गई है, तो शिकायत करने पर निश्चित रूप से न्याय मिलेगा. हर एनकाउंटर में मजिस्ट्रेट की जांच होती है, यह नियम में है.

5 सितंबर को हुआ था एनकाउंटर
दरअसल सुल्तानपुर में 5 सितंबर को पुलिस एनकाउंटर में मंगेश यादव को गोली लगने से मौत हो गई थी. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को गलत बताते हुए अपराधी की जाति देखकर एनकाउंटर करने का आरोप लगाया था. जिला प्रशासन की ओर से इस एनकाउंटर के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं.

दूसरी तरफ विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा-किसी को भी राजनीतिक दल में शामिल होने की स्वतंत्रता है. विनेश फोगाट देश की बेटी थीं, उन्होंने देश का सम्मान बढ़ाने का काम किया है. अगर अब उन्होंने राजनीति में आने का निर्णय कर लिया है, तो उसमें उनकी स्वयं की इच्छा है, कोई किसी को रोक सकता है, ना कुछ कर सकता है. अब वह देश की जगह, कांग्रेस की बेटी हो गई हैं.

यह भी पढ़िएः 12 साल पहले ऐसा क्या हुआ था जिससे अपने खिलाफ विनेश और बजरंग के प्रदर्शन की कड़ी जोड़ रहे बृजभूषण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़