जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में लश्कर के 5 आतंकवादी ढेर, भारी हथियार बरामद

हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:07 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कई आतंकियों का हुआ सफाया
जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में लश्कर के 5 आतंकवादी ढेर, भारी हथियार बरामद

नई दिल्लीः जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार का हवाला देते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "लश्कर-ए-तैयबा के तीन और आतंकवादी मारे गए. कुल पांच हो गए. आतंकियों की पहचान की जा रही है. तलाशी अभियान जारी है. आगे की जानकारी दी जाएगी.

आतंकियों ने की फायरिंग
पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गोलीबारी शुरू हुई. सुरक्षा बलों द्वारा इलाके को घेरने के बाद वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में पांच आतंकवादी मारे गए. हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है.

बीते पांच दिनों में कश्मीर में घुसपैठ की यह दूसरी घटना है, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. इससे पहले 22 अक्टूबर को जवानों ने बारामूला के उरी सेक्टर में दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों आतंकी एक बड़े ग्रुप का हिस्सा थे, जो लगातार बारिश और खराब विजिबिलिटी का सहारा लेकर LoC पार करने की कोशिश कर रहे थे. सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि इंटेलिजेंस एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इनपुट दिए थे कि हथियारबंद आतंकियों का एक समूह सीमा के इस पार आने की कोशिश कर रहा है. इसके बाद सुरक्षाबलों को हाई-अलर्ट पर रखा गया और घुसपैठ निरोधी ग्रिड को मजबूत किया गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़