‘UPA मतलब उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’, बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी गठजोड़ पर साधा तीखा निशाना

नड्डा ने जदयू और समाजवादी पार्टी जैसे दलों का नाम लिया और कहा कि ये वंशवाद की पार्टियां हैं और एक-दूसरे को कुछ नहीं दे सकतीं. उन्होंने कांग्रेस को ‘मां-बेटे-बेटी’ की पार्टी करार दिया और कहा कि उन्हें छोड़कर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के अन्य सभी नेता ‘कांन्ट्रेक्ट’ पर हैं जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ‘सब कांट्रेक्ट’ पर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2023, 09:15 PM IST
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में साधा निशाना.
  • विपक्षी एकजुटता के प्रयासों पर नड्डा ने लगाए कई आरोप.
‘UPA मतलब उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’, बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्षी गठजोड़ पर साधा तीखा निशाना

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल अपनी वंशवादी राजनीति को बचाने के लिए गठबंधन बनाने की प्रक्रिया में हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की यूपीए (संप्रग) सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है और पार्टी को राजस्थान में एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

नड्डा ने कहा कि विपक्षी दलों का प्रस्तावित गठबंधन ‘देशभक्त लोकतांत्रिक गठबंधन’ (पैट्रियोटिक डेमोक्रेटिक एलायंस) नहीं बल्कि ‘वंश संरक्षण गठबंधन’ (प्रोटेक्शन ऑफ डायनेस्टी एलायंस) है. नड्डा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार के नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है और उसे एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान की शुरुआत
कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान की शुरुआत करने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) पर निशाना साधा और कहा, ‘कांग्रेस का यूपीए का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है.’ 

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र के साथ काम कर रही है.’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजकल विपक्षी दल एक नई बात कहने लगे हैं, पीडीए यानी पैट्रियोटिक डेमोक्रेटिक एलायंस. 

उन्होंने कहा, ‘...मैं पीडीए को वंशवाद संरक्षण गठबंधन कहता हूं...यह वंशवादी राजनीति को बचाने का एक तरीका है.’ उन्होंने दावा किया, ‘ये सभी लोग अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन में शामिल होते हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को आगे ले जाने के लिए काम करते हैं. हमें इस अंतर को समझना चाहिए.’ 

वंशवाद पर साधा निशाना
पिछले महीने पटना में एक दर्जन से अधिक प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक में 2024 के विधानसभा चुनावों में एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करने का संकल्प लेने के बाद कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया कि उनके प्रस्तावित गठबंधन को ‘पैट्रियोटिक डेमोक्रेटिक एलायंस’ (पीडीए) कहा जा सकता है. नड्डा ने जदयू और समाजवादी पार्टी जैसे दलों का नाम लिया और कहा कि ये वंशवाद की पार्टियां हैं और एक-दूसरे को कुछ नहीं दे सकतीं. उन्होंने कांग्रेस को ‘मां-बेटे-बेटी’ की पार्टी करार दिया और कहा कि उन्हें छोड़कर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के अन्य सभी नेता ‘कांन्ट्रेक्ट’ पर हैं जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ‘सब कांट्रेक्ट’ पर हैं.

यह भी पढ़िएः थाईलैंड तक बन रही सड़क, अब गाड़ी से पहुंचेंगे बैंकॉक लेकिन काम पूरा करने में आ रही ये दिक्कत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़