केरल में संघ की बैठक, भागवत से मिले जेपी नड्डा, जानें क्या है मायने?

सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से जुड़ी कई पहलुओं से संघ प्रमुख को अवगत कराया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2024, 05:54 PM IST
  • नड्डा और भागवत की मुलाकात.
  • कई अहम मुद्दों पर हुई है चर्चा.
केरल में संघ की बैठक, भागवत से मिले जेपी नड्डा, जानें क्या है मायने?

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी में टॉप लेवल पर पहली बार एक बड़ी और महत्वपूर्ण मुलाकात हुई है. केरल के पलक्कड़ में RSS की अखिल भारतीय समन्वय बैठक के शुरू होने से पहले बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा ने सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात कर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की है.

नड्डा का बयान हुआ था बेहद चर्चित
एक समाचार एजेंसी ने सीनियर RSS लीडर के हवाले से बताया है-बैठक में आए हैं तो मिलना-जुलना तो होगा ही.' बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान नड्डा का एक बयान बेहद चर्चित हुआ था. नड्डा ने एक इंटरव्यू में कहा था- शुरू में हम अक्षम होंगे, थोड़ा कम होंगे, RSS की जरूरत पड़ती थी. आज हम बढ़ गए हैं. सक्षम हैं तो बीजेपी अपने आपको चलाती है.

नए बीजेपी अध्यक्ष की तलाश जारी
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद विभिन्न मुद्दों पर संघ नेताओं के जिस तरह से बयान आ रहे थे, उसे लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हो रही थी. वहीं BJP में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की भी जोर-शोर से तलाश की जा रही. इन तमाम चर्चाओं के बीच मोहन भागवत के साथ जेपी नड्डा की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि मोहन भागवत और जेपी नड्डा की इस मुलाकात के दौरान संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले भी मौजूद रहे।

नड्डा ने भागवत को अवगत कराया
सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से जुड़ी कई पहलुओं से संघ प्रमुख को अवगत कराया. तीसरी बार सरकार बनने के बाद केंद्र द्वारा जनता के कल्याण और राष्ट्रवादी एजेंडे को लेकर सरकार द्वारा किए गए कामकाज और भविष्य की रणनीति के कुछ एजेंडे की भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट आई सामने, अंबानी से आगे निकले अडानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़