भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले क्या बोले भाजपा के पुरोधा लाल कृष्ण आडवाणी, जानिए

वरिष्ठ भाजपा नेता आडवाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का भूमिपूजन हो रहा है, 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2020, 11:28 PM IST
    • मेरा मानना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगाः आडवाणी
    • वरिष्ठ भाजपा नेता ने भूमि पूजन और शिला रखने की अभूतपूर्व समय को ऐतिहासिक व भावुक पल बताया.
भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले क्या बोले भाजपा के पुरोधा लाल कृष्ण आडवाणी, जानिए

नई दिल्लीः घड़ी की सुईयां कुछ मिनटों के सफर के बाद 12 बजा देंगी और इसी के साथ शुरू हो जाएगा काउंट डाउन उस ऐतिहासिक पल का जो कि अब आधे दिन से भी कम समय में नसीब होने वाला है. जब प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचेंगे और श्रीराम के मंदिर निर्माण की पहली ईंट नींव में रखकर भूमि पूजन करेंगे. इस शुभ मौके के ठीक एक दिन पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का भी बयान आया है. 

अयोध्या नहीं जाएंगे वरिष्ठ नेता आडवाणी
वरिष्ठ नेता आडवाणी के बयान को उनकी चुप्पी तोड़ना कहा जा रहा है. इसके उलट उन्होंने जो भी कहा वह आशीर्वाद सरीखा है. उन्होंने भूमि पूजन और शिला रखने की अभूतपूर्व समय को ऐतिहासिक व भावुक पल बताया. अधिक उम्र होने के कारण आडवाणी अयोध्या नहीं पहुंचेंगे. ऐसे में मीडिया में दिनभर उनके न जाने को लेकर खबरें चलती रहीं. 

कहा-ऐतिहासिक और भावपूर्ण पल
वरिष्ठ भाजपा नेता आडवाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का भूमिपूजन हो रहा है, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह क्षण ऐतिहासिक और भावपूर्ण है. 

सभी के बलिदान को किया याद
उन्होंने आगे कहा कि इस शुभ अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश-विदेश के जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में मूल्यवान योगदान और बलिदान दिया है. मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा.

अपनी रथ यात्रा का भी किया जिक्र
भगवान राम विनीत भाव, मर्यादा और शिष्टता के गुणों से युक्त हैं और मेरा मानना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगा. भाजपा के पुरोधा ने कहा कि मैं विनम्रता से भर जाता कि नियति ने राम जन्मभूमि आंदोलन में वर्ष 1990 में राम रथ यात्रा के माध्यम से मुझे महत्वपूर्ण दायित्व निभाने का मौका दिया.

कांग्रेस में खिल रहे रामभक्ति के 'कमल', एमपी के पूर्व सीएम ने ओढ़ा भगवा चोला

मिनट दर मिनट निश्चित, जानिए तीन घंटे के प्रवास में पीएम मोदी कब करेंगे भूमि पूजन

 

ट्रेंडिंग न्यूज़