जस्टिस फॉर अभया: ममता से मिलने को तैयार प्रदर्शनरत डॉक्टर लेकिन ये हैं शर्तें...

 डॉक्टरों ने ममता बनर्जी को एक ई-मेल भेजकर गतिरोध पर चर्चा के लिए समय मांगा था. सरकार ने उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित करते हुए 12-15 प्रतिनिधियों के इसमें शामिल होने को कहा था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2024, 06:33 PM IST
  • बैठक के लिए डॉक्टरों की मांग.
  • मुख्य सचिव ने दिया जवाब.
जस्टिस फॉर अभया: ममता से मिलने को तैयार प्रदर्शनरत डॉक्टर लेकिन ये हैं शर्तें...

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कोलकाता स्थित आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और उसकी हत्या की घटना से उत्पन्न गतिरोध पर बातचीत के लिए बुधवार को आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों को आमंत्रित किया है. लेकिन बैठक के लिए डॉक्टर्स ने भी शर्त रख दी है. आंदोलनकारी डॉक्टरों ने जवाबी खत लिखकर मांग की कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मौजूद रहें और बैठक में 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को शामिल होने की अनुमति दी जाए.

डॉक्टरों ने मांगा था चर्चा का समय
दरअसल डॉक्टरों ने ममता बनर्जी को एक ई-मेल भेजकर गतिरोध पर चर्चा के लिए समय मांगा था. सरकार ने उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित करते हुए 12-15 प्रतिनिधियों के इसमें शामिल होने को कहा गया था. राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने पत्र में कहा-हम आपके प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित करते हैं

क्या बोले मुख्य सचिव
पंत ने कहा कि हम आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं और एक सार्थक बातचीत की उम्मीद करते हैं. हालांकि, इसमें यह उल्लेख नहीं किया गया है कि बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी या नहीं.

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि डॉक्टर मंगलवार शाम पांच बजे तक काम पर लौटने की समयसीमा के पालन से पहले ही चूक गए हैं. उन्होंने कहा-आप निसंदेह इस बात पर सहमति जताएंगे कि कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में इन निर्देशों का पालन करना हर किसी का कर्तव्य है. दुर्भाग्य से, अभी तक इसका पालन नहीं किया गया है. उम्मीद है कि आप सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए तुरंत काम पर लौट आएंगे. राज्य सरकार की ओर से हम आपसे अपील करते हैं कि आप काम पर लौटें और आम लोगों को उचित उपचार प्रदान करें.

ये भी पढ़ें- Bahraich Operation Bhediya: खून का प्यासा भेड़िया पिंजरे में कैद, देखें- Video

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़