Operation Hastha: इस राज्य में अपने नेताओं को कांग्रेस में शामिल होने से नहीं रोक रही भाजपा, जानें वजह

Operation Hastha: भाजपा की कर्नाटक इकाई से कहा गया है कि जो कांग्रेस में जाना चाहता है उसे जाने दिया जाए. किसी भी नेता को रोकने की जरूरत नहीं है. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Aug 22, 2023, 01:54 PM IST
  • कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को नहीं रोकेगी बीजेपी
  • निर्देश दिया गया है कि राज्य की ईकाई पार्टी नेताओं को न रोके
Operation Hastha: इस राज्य में अपने नेताओं को कांग्रेस में शामिल होने से नहीं रोक रही भाजपा, जानें वजह

बेंगलुरु. कांग्रेस शासित बड़े राज्य में इस वक्त ऑपरेशन लोटस का रिवर्स ऑपरेशन चल रहा है. इसे राजनीतिक विश्लेषकों ने  'ऑपरेशन हस्त' या ऑपरेशन पंजा का नाम दिया है. इसमें भाजपा के नेताओं को कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही है. इस बीच भाजपा की कर्नाटक इकाई को नए निर्देश दिए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि वह उन पार्टी नेताओं को न रोके, जो राज्य में सत्ताधारी दल कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं.

सोमवार को पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा, बसस्वराज बोम्मई, डी.वी.सदानंद गौड़ा, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि की उपस्थिति वाली कोर कमेटी की बैठक में इन नेताओं को नहीं रोकने का निर्णय लिया गया है. नेताओं ने कहा कि एक बार राज्य में भाजपा के नेतृत्व की घोषणा हो जाने के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा. बीजेपी कैडर आधारित पार्टी है और अगर नेता पार्टी छोड़ने का फैसला करते हैं, तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.

क्या है 'ऑपरेशन हस्त'
कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं कि 'ऑपरेशन हस्त' के जरिए करीब 10 से 15 बीजेपी नेता उनकी पार्टी में शामिल होंगे. यह सब कुछ लोकसभा चुनाव से पहले होगा. 

बडे़ नाम
सूत्रों के मुताबिक पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक एस.टी सोमशेखर और पूर्व मंत्री भाजपा विधायक शिवराम हेब्बार पाला बदलने को तैयार हैं. दोनों भगवा पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. दावा किया जा रहा है कि सोमशेखर का कांग्रे स में शामिल होना महज एक औपचारिकता है. यह दावा बड़ी संख्या में कांग्रेस में शामिल सोमशेखर के समर्थक कर रहे हैं. 

दोनों कांग्रेस से ही आए थे भाजपा में
सूत्रों ने बताया कि हेब्बार बीजेपी नेतृत्व से नाराज हैं. वे भी कांग्रेस में शामिल होने की भी संभावना है. दोनों नेता 2019 में 'ऑपरेशन लोटस' के जरिए बीजेपी में शामिल हुए थे.

इन नेताओं का भी नाम
पूर्व मंत्री वी. सोमन्ना भी कांग्रेस में जाने पर विचार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ वरुणा और चामराजनगर सीटों से विधानसभा चुनाव हारे थे. सोमन्ना प्रदेश अध्यक्ष पद चाहते हैं. सूत्रों की मानें तो इस संबंध में पार्टी का निर्णय होने के बाद ही वह निर्णय लेंगे.

ये भी पढ़ेंः  Dynasty Politics : इस देश में पीएम ने अपने बेटे को बनाया भावी प्रधानमंत्री, ज्यादातर संसद सदस्य नेताओं के बेटे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़