Pradeep Mishra: बरसाना पहुंचे प्रदीप मिश्रा ने किए राधारानी के दर्शन, बोले- अपने कहे पर माफी मांगता हूं

Pradeep Mishra: प्रदीप मिश्रा को लेकर वृंदावन-बरसाना समेत कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा. प्रेमानंद जी महाराज ने भी कथाव्यास को खरी खोटी सुनाई थी. प्रदीप मिश्रा जी ने राधारानी की शादी को लेकर अपनी एक कथा में जो जानकारी दी, उससे माहौल बिगड़ गया था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 29, 2024, 04:56 PM IST
  • प्रदीप मिश्रा को बहिष्कार करने की बातें हुईं
  • उन्होंने अब बरसाना पहुंचकर माफी मांगी
Pradeep Mishra: बरसाना पहुंचे प्रदीप मिश्रा ने किए राधारानी के दर्शन, बोले- अपने कहे पर माफी मांगता हूं

Pradeep Mishra: प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उन्होंने श्री राधा रानी (बरसाने वाली) को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि बवाल छिड़ गया. अब जहां वे मथुरा के बरसाने पहुंचे और अटारी मंदिर जाकर राधारानी के दर्शन किए. उन्होंने वहां दंडवत होकर नाक रगड़ कर माफी मांगी. साथ ही उन्होंने कहा कि राधारानी उनकी ईष्ट हैं.

प्रदीप मिश्रा को लेकर वृंदावन-बरसाना समेत कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा. प्रेमानंद जी महाराज ने भी कथाव्यास को खरी खोटी सुनाई थी. प्रदीप मिश्रा जी ने राधारानी की शादी को लेकर अपनी एक कथा में जो जानकारी दी, उससे माहौल बिगड़ गया. जहां प्रदीप मिश्रा को बहिष्कार करने की बातें होने लगीं व उनसे राधारानी के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाने लगा. अब जहां उन्होंने खुद वहां पहुंचकर श्रीजी के दर्शन भी किए और बृजवासियों से माफी भी मांगी.

क्या है मामला
प्रदीप मिश्रा की वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें वे कह रहे थे कि राधारानी का विवाह भगवान श्रीकृष्ण के साथ नहीं बल्कि मथुरा के छाता कस्बा निवासी अनय घोष के साथ हुआ था. उन्होंने कहा था कि राधा बरसाने की नहीं थी, बल्कि राधा के पिता की कचहरी थी वहां, जहां राधा बरस में एक बार जाती थीं, इसलिए उसको बरसाना कहा गया. उनकी इन बातों से ब्रज के साधु व संतों में आक्रोश था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़