भारत के इस राज्य के पास है अपना खुद का इंटरनेट, देश का पहला और इकलौता प्रदेश

केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड को दूरसंचार विभाग से इंटरनेट सेवा प्रदाता लाइसेंस मिल गया है. मुख्यमंत्री पी विजयन ने गुरुवार को कहा कि केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 08:05 AM IST
  • केरल के पास अपना खुद का इंटरनेट
  • देश का पहला और इकलौता राज्य
भारत के इस राज्य के पास है अपना खुद का इंटरनेट, देश का पहला और इकलौता प्रदेश

नई दिल्ली. भारत के सबसे ज्यादा साक्षरता दर वाले राज्य केरल का नाम एक और ऐतिहासिक उपलब्धि के साथ जुड़ गया है. केरल के पास अब अपनी खुद की इंटरनेट सेवा मौजूद हो गई है. इसी के साथ केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य बन गया है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा है.  

मिला लाइसेंस

बता दें कि, केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड को दूरसंचार विभाग से इंटरनेट सेवा प्रदाता लाइसेंस मिल गया है. मुख्यमंत्री पी विजयन ने गुरुवार को कहा कि केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा है. 

सरकार का महत्वाकांक्षी इंटरनेट प्रोजेक्ट

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, केरल फाइबर ऑप्टिकल नेटवर्क लिमिटेड राज्य में हर शख्स की इंटरनेट की पहुंच बनाने के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर योजना है. इस बारे में केरल के सीएम ने बयान दिया कि, लाइसेंस मिलने के बाद अब हम समाज में हर किसी के पास इंटरनेट की सेवा उपलब्ध करा पाएंगे. 

केरल के सीएम का ट्वीट

इस मौके पर केरल के सीएम विजयन ने एट ट्वीट भी किया. सीएम विजयन ने ट्वीट करते हुए कहा कि, केरल अपनी इंटरनेट सेवा वाला देश का एकमात्र राज्य बन गया है.

केरल अपनी इंटरनेट सेवा के साथ देश का एकमात्र राज्य बन गया है. केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटेड को दूरसंचार विभाग से ISP लाइसेंस मिला है. अब हमारी प्रतिष्ठित KFON परियोजना इंटरनेट को एक बुनियादी अधिकार के रूप में देने के अपने संचालन को शुरू कर सकती है. 

हजारों सरकारी कार्यालयों को मिलेगा मुफ्त इंटरनेट

केएफओएन योजना की परिकल्पना बीपीएल परिवारों और 30,000 सरकारी कार्यालयों को मुफ्त इंटरनेट देने के लिए की गई है. बता दें कि, केरल की पिछली सरकार ने इंटरनेट सुविधा को मूल अधिकार घोषित किया था. 

यह भी पढ़ें: गिरफ्तार हुआ गौहर चिश्ती, नूपुर शर्मा का सिर तन से जुदा करने की दी थी धमकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़