Delhi: फिर लागू हुआ Odd-Even, जानें किस दिन चला पाएंगे आप अपनी गाड़ी?

Odd Even in Delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन का फॉर्मूला लागू करने का फैसला किया है. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 02:24 PM IST
  • 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन का स्कीम लागू
  • BS-3 और BS-4 कारों पर पहले ही बैन
Delhi: फिर लागू हुआ Odd-Even, जानें किस दिन चला पाएंगे आप अपनी गाड़ी?

नई दिल्ली: Odd Even in Delhi: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर ऑड-ईवन लगने जा रहा है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन का स्कीम लागू करने का फैसला किया है. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है. BS-3 पेट्रोल और BS-4 डीजल कारों पर पहले ही बैन लग चुका है. साथ ही निर्माण कार्यों पर भी रोक लगाई गई है. इसके अलावा, 10 नवंबर तक 6वीं से 9वीं और 11 वीं क्लास की ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं.

क्या है ऑड-ईवन?
दिल्ली की आप सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए पहले भी ऑड-ईवन स्कीम लागू करती रही है. इसमें सम (Even) तारीख वाले दिन सम नंबर के वाहन चलते हैं. जबकि विषम (Odd) वाले दिन विषम नंबर की गाड़ियों को चलने की अनुमति होती है. 

किस दिन चल सकती है आपकी गाड़ी
जिन वाहनों के पंजीकरण संख्या का अंतिम नंबर 1,3,5,7 और 9 है, वे गाड़ियां 13, 15, 17 और 19 नवंबर को चल पाएंगी. जबकि जिन गाड़ियों की पंजीकरण संख्या का अंतिम नंबर 2, 4, 6, 8 और 10 है, वे 14, 16, 18 और 20 नवंबर को सड़कों पर चल सकेंगी.

ये भी पढ़ें- पंजाब में किसानों ने जबरदस्ती अधिकारी से जलवाई पराली, सोशल मीडिया ने जमकर कोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़