कोलकाता रेप-मर्डर केस की जांच अब CBI के हाथों में, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या मामले पर सुनवाई करते हुए कोलकाता हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. हाई कोर्ट ने मामले की CBI जांच कराने की अपील की है और हादसे से जुड़े सभी सीसीटीवी फुटेज और सबूत कल सुबह 10 बजे तक उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2024, 04:20 PM IST
  • पूरे देश में है आक्रोश का माहौल
  • गला घोंटकर की गई हत्या
कोलकाता रेप-मर्डर केस की जांच अब CBI के हाथों में, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्लीः कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस मामले पर कोलकाता हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केस की CBI जांच करने के आदेश दिए हैं. मामले पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि मामले से जुड़े सभी सीसीटीवी फुटेज और बयान समेत सभी सबूत कल सुबह 10 बजे तक उपलब्ध कराई जाए. 

पूरे देश में है आक्रोश का माहौल 
गौरतलब है कि कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश है. देश भर के सभी डॉक्टर इस हत्या के बाद हड़ताल पर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस की ओर से पीड़ित डॉक्टर के परिजनों को सौंप दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या, मौत से पहले की प्रकृति और सेक्सुअल पेनेट्रेशन की बात कही गई है. 

गला घोंटकर की गई हत्या 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि लेडी डॉक्टर की हत्या गला घोंटकर की गई है. लेडी डॉक्टर की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार की भी बातें कही गई हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी ने पीड़िता की दो बार गला घोंटा था. इस वजह से उसकी मौत सुबह 3 से 5 बजे के बीच हुई थी. बता दें कि इस पूरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

अश्लील फिल्में देखने का आदी था आरोपी 
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आरोपी संजय रॉय शराब पीते हुए अश्लील फिल्में देखने का आदी था. बता दें कि आरोपी ने इस खौफनाक वारदात को 8-9 अगस्त की रात अंजाम दिया है. मृत डॉक्टर की उम्र 31 वर्ष बताई जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार मृत डॉक्टर हादसे वाले दिन तीन और डॉक्टर्स के साथ नाइट ड्यूटी पर थी. 

ये भी पढ़ेंः OP Rajbhar Party: क्या 'चाबी' खोलेगी सत्ता का 'ताला', ओपी राजभर ने क्यों बदला पार्टी का चुनाव चिन्ह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़