नया कानून लाएंगे! आरोपियों को होगी फांसी की सजा, BJP के 'बंगाल बंद' के बीच ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

CM Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने कहा है, कि बंगाल सरकार महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बलात्कार जैसे मामलों में फांसी की सजा के लिए कड़ा कानून लाएगी.   

Written by - KIRTIKA TYAGI | Last Updated : Aug 28, 2024, 02:58 PM IST
नया कानून लाएंगे! आरोपियों को होगी फांसी की सजा, BJP के 'बंगाल बंद' के बीच ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

West Bengal : कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर केस में घमासान अभी भी जारी है, पिछले कई दिनों में बंगाल में भारी प्रदर्शन किया जा रहा है. इस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी न्याय नहीं चाहती, वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बलात्कार जैसे मामलों में फांसी की सजा के लिए कड़ा कानून लाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कोलकाता में हम ऐसा कानून लाएंगे जिसमें 10 दिनों में केस खत्म हो जाएगा.

राजभवन के सामने धरना 
रेप पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की बात करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार यानी 28 अगस्त को कहा कि अगले हफ्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे. हम पश्चिम बंगाल में रेप पीड़ितों को न्याय दिलाने को लेकर नया कानून लाएंगे, जहां महज 10 दिनों में केस खत्म हो जाएगा. इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास भेजेंगे. अगर राज्यपाल इसे पारित नहीं करते हैं, तो राजभवन के सामने धरना भी देंगे.

न्याय चाहती हैं बंगाल सरकार
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहती है, कि “हमने आज का दिन आरजी  डॉक्टर को समर्पित किया है. हम इस मामले में न्याय चाहते हैं लेकिन बीजेपी ने आज बंद का आह्वान कर दिया है. वे लोग न्याय नहीं चाहते, बल्कि केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार यानी 28 अगस्त 2024 को कहा कि कोलकाता के डॉक्टर के बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों के लिए केवल एक ही उचित सजा है जो है 'फांसी पर लटका देना'. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि 'बंगाल सरकार 7 दिनों के भीतर जांच पूरी करना चाहती थी, लेकिन सीबीआई CBI ने अब तक मामले को सुलझाया नहीं है, लेकिन बंगाल सरकार आरोपियों को बख्शेगी नहीं'. 

ट्रेंडिंग न्यूज़