Lakhimpur Kheri Case: जिला अस्पताल से फिर जेल भेजे गए आशीष मिश्रा, डेंगू से हुए रिकवर

आशीष मिश्रा को जिला अस्पताल से वापस जेल भेज दिया गया है. वह जेल अस्पताल में डेंगू का इलाज जारी रखेंगे. जबकि उनके वकील चाहते थे कि उन्हें लखनऊ के अस्पताल में स्थानांतरित किया जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2021, 11:23 AM IST
  • लखीमपुर खीरी हिंसा में आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं
  • आशीष को डेंगू से रिकवरी के बाद जेल शिफ्ट किया है
Lakhimpur Kheri Case: जिला अस्पताल से फिर जेल भेजे गए आशीष मिश्रा, डेंगू से हुए रिकवर

नई दिल्ली: केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को जिला अस्पताल से वापस जेल भेज दिया गया है. वह जेल अस्पताल में डेंगू का इलाज जारी रखेंगे. मिश्रा को लखीमपुर खीरी के जिला अस्पताल में जेल अधिकारियों की हिरासत में घूमते हुए एक वीडियो क्लिप के बाद वापस जेल भेज दिया गया था.

स्वस्थ दिख रहे हैं आशीष

वीडियो में आशीष, जो स्वस्थ लग रहे थे, उन्हें हथकड़ी नहीं लगाई गई थी और अधिकारियों ने उन्हें स्वतंत्र रूप से चलने देने के लिए दूरी बनाए रखी. बीमार पड़ने और डेंगू के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के एक दिन पहले उनकी पुलिस हिरासत अचानक समाप्त हो गई थी. इसके बाद आशीष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

वकील चाहते थे लखनऊ अस्पताल में किया जाए शिफ्ट

उनके वकील चाहते थे कि उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाए. डॉक्टरों ने कहा था कि उनके उतार-चढ़ाव वाले ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर को जिला अस्पताल में ही नियंत्रण में रखा जा सकता है. विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा वीडियो क्लिप को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के संज्ञान में लाया गया था.

सीजेएम ने भेजे थे नोटिस

सीजेएम चिंता राम ने मंगलवार को जेल अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को अलग-अलग नोटिस भेजकर पूछा कि क्या आशीष का जेल अस्पताल में इलाज संभव है. दोनों को गुरुवार तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है. सीएमओ को नोटिस दिए जाने के तुरंत बाद, आशीष को जिला अस्पताल द्वारा वापस जेल भेज दिया गया, जिसमें दावा किया गया कि उनकी हालत अब स्थिर है और उनका अंदर इलाज करना संभव है.

जेल अंदर ठीक है आशीष की हालत- जेल अधीक्षक

जेल अधीक्षक पी.पी. सिंह ने कहा, "आशीष को मंगलवार शाम जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और शाम करीब 7 बजे वापस जेल लौट आए. उन्हें कुछ परीक्षण कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था और उन्हें भर्ती करने का फैसला वहां के डॉक्टरों ने लिया था. फिलहाल जेल के अंदर उनकी हालत ठीक है."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़