हरिद्वार में गिरी आकाशीय बिजली, गिर गई लंबी दीवार

हरिद्वार में श्रद्धालुओं के पवित्र तीर्थ हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण भारी नुकसान हुआ है. यहां बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और पूरे हरि की पौड़ी क्षेत्र में मलबा फैल गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2020, 09:05 AM IST
    • उत्तराखंड में तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है
    • हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई.
हरिद्वार में गिरी आकाशीय बिजली, गिर गई लंबी दीवार

हरिद्वारः मौसम बारिश का है और मेघदूत झूम-झूम कर अपना संदेश सुना रहे हैं. हालांकि देशभर में आलम सिर्फ सुहाना ही नहीं है बल्कि कई जगहों पर खतरनाक भी है और कहर बरपा रहा है. असम-बिहार तो बाढ़ से जूझ ही रहे हैं, पहाड़ों पर भी आकाशीय आपदा से जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है. सोमवार रात हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरी. 

घटनास्थल के आस-पास बिजली बाधित
जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है. हरिद्वार में श्रद्धालुओं के पवित्र तीर्थ हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण भारी नुकसान हुआ है. यहां बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया.

हादसे से घटनास्थल के आसपास बिजली भी बाधित हो गई. दीवार 80 फीट की थी. 

किसी को कोई नुकसान
हरिद्वार में सोमवार रात हुई तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई. घटना के वक्त आसपास किसी के न होने के कारण किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़