Kisan Mahapanchayat LIVE Update: रामलीला मैदान में किसानों ने भरी हुंकार, टिकैत बोले- खत्म नहीं हुआ आंदोलन

Delhi Kisan Mahapanchayat LIVE: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन किया है. SKM इस महापंचायत में सरकार के खिलाफ लड़ाई तेज करना का प्रस्ताव पारित करेगा. पुलिस ने यहां पर सीमित संख्या में किसानों को जुटने के लिए कहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2024, 02:48 PM IST
  • दोपहर 2 बजे तक चलेगी महापंचायत
  • यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई
Kisan Mahapanchayat LIVE Update: रामलीला मैदान में किसानों ने भरी हुंकार, टिकैत बोले- खत्म नहीं हुआ आंदोलन
Live Blog

नई दिल्ली: Delhi Kisan Mahapanchayat LIVE: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसान महापंचायत है. किसान MSP का कानून, कर्जमाफी, सस्ती बिजली और पेंशन समेत विभिन्न मांगो को लेकर ये महापंचायत कर रहे हैं. यह महापंचायत सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चलेगी. पुलिस ने 2:30 बजे तक किसानों को रामलीला मैदान खाली करने के लिए कहा है.

पुलिस ने इन शर्तों पर दी महापंचायत की इजाजत
दिल्ली पुलिस ने किसानों को इस सशर्त महापंचायत करने की इजाजत दी है. पुलिस ने कहा है कि महापंचायत में 5000 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं होंगे. कोई किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर नहीं आएंगे. किसानों व किसान संगठनों द्वारा रामलीला मैदान तक कोई मार्च भी नहीं निकाला जाएगा. 

यातायात प्रभावित हो सकता है
पुलिस का कहना है कि हमें उम्मीद है कि SKM के नेता तय शर्तों का पालन करेंगे. यदि ढ़ाई बजे तक किसान रामलीला मैदान खाली नहीं करेंगे तो उचित कार्रवाई की जाएगी. बृहस्पतिवार को रामलीला मैदान में किसानों के एकत्र होने के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में यातायात प्रभावित हो सकता है.

14 March, 2024

  • 14:39 PM

    Kisan Mahapanchayat Live: टिकैत बोले- खत्म नहीं हुआ आंदोलन
    Kisan Andolan Live: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि इस बैठक के जरिए हमने सरकार को एकता का मैसेज दिया है. हमने दिखाया है कि हम सब एक है. हमारा आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है. सरकार को बातचीत के से हमारी मांगों का हल निकालना चाहिए.

  • 14:00 PM

    नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जाम 
    दिल्ली पुलिस ने नोएडा बॉर्डर के वाहनों को दिल्ली जाने की अनुमति दे दी है. नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जाम लग रहा है. हालांकि, ट्रैफिक का डायवर्जन की जरूरत नहीं पड़ी.

  • 13:59 PM

    Kisan Mahapanchayat Live: टिकैत- सिख समाज को बदनाम कर रही सरकार
    Kisan Andolan Live: राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार सिख समाज को बदनाम कर रही है. लेकिन पूरा देश किसानों को साथ खड़ा है.

  • 13:47 PM

    Kisan Mahapanchayat Live: राकेश टिकैत- सरकार SKM को तोड़ना चाहती है
    Kisan Andolan Live: राकेश टिकैत ने महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी किसानों के खिलाफ फैसला लेंगे, किसान उनके खिलाफ हैं. संयुक्त किसान मोर्चा को सरकार तोड़ना चाहती है.

  • 12:58 PM

    Farmers Protest Live: गुरनाम सिंह चढूनी का भाषण
    Kisan Mahapanchayat Live: किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने महापंचायत में कहा कि देश के 9 लोगों के पास 50 करोड़ लोगों जितना पैसा है. सरकार ने यदि किसानों की मांग नहीं मानी, तो आर-पार की लड़ाई होगी.

  • 12:22 PM

    Kisan Mahapanchayat Live: रामलीला मैदान पहुंचे टिकैत
    Kisan Andolan Live: भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के नेता राकेश टिकैत रामलीला मैदान पहुंच गए हैं. 

  • 12:19 PM

    Kisan Mahapanchayat Live: केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे किसान
    Kisan Andolan Live: दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटे किसान केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. महापंचायत में केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई तेज करने का प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा.

  • 11:59 AM

    Kisan Mahapanchayat Live: क्या हैं किसानों की मांग?
    Kisan Andolan Live: किसान विभिन्न मांगो को लेकर आंदोलनरत है. किसान MSP की गारंटी चाह रहे हैं. इसके अलावा, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) कर्जमाफी और सस्ती बिजली भी मांग कर रहा है.

  • 11:41 AM

    Kisan Mahapanchayat Live: तीन सीमाओं पर अर्धसैनिक बल तैनात
    Kisan Andolan Live: दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघु, टीकरी और गाजीपुर पर बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात हैं. आज हो रही महापंचायत की वजह से पुलिस बल भी बढ़ा दिया गया है. 

  • 11:32 AM

    Kisan Mahapanchayat LIVE: यहां यातायात डायवर्ट 
    दिल्ली में सुबह 6 बजे से कई सड़कों पर यातायात डायवर्ट किया गया है.

    दिल्ली गेट
    मीर दर्द चौक
    टॉलस्टॉय रोड/केजी मार्ग क्रॉसिंग
    आर/कमला मार्केट
    बाराखंभा रोड/टॉल्स्टॉय रोड क्रॉसिंग
    अजमेरी गेट चौक
    जनपथ रोड/टॉल्स्टॉय मार्ग चौराहा
    गुरु नानक चौक
    पहाड़गंज चौक और निवासी झंडेवालान
    आर/ए जीपीओ

     

  • 11:29 AM

    रामलीला मैदान में किसानों का जमावड़ा
    दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान पहुंचने लगे हैं. किसान नेता महापंचायत शुरू होने से पहले मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे हैं. 

  • 11:24 AM

    चिल्ला बॉर्डर पर यातायत सुचारू रूप से चल रहा है
    Kisan Andolan LIVE: चिल्ला बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था पर DIG शिवहरि मीणा ने कहा कि बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. हम किसान नेताओं से बात कर रहे हैं. यातायात सुचारू रूप से चल रहा है. 

  • 11:22 AM

    यहां प्रभावित हो सकता है यातायात
    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, महापंचायत के कारण जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग पर यातायात प्रभावित हो सकता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़