Loksabha Election: सोनिया गांधी समेत इन नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने बनाया खास प्लान, जानें

उल्लेखनीय है कि इन 160 लोकसभा सीटों पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले महीने यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की थी. पार्टी को भरोसा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वह सत्ता बरकरार रखेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2023, 04:28 PM IST
  • जानिए क्या है बीजेपी का प्लान
  • इस रणनीति पर हो रहा काम
Loksabha Election: सोनिया गांधी समेत इन नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने बनाया खास प्लान, जानें

नई दिल्लीः अगले साल की शुरुआत में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा जल्द ही कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) नेता डिंपल यादव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता सुप्रिया सुले के खिलाफ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. गांधी यूपी के रायबरेली संसदीय क्षेत्र और यादव मैनपुरी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं जबकि सुले महाराष्ट्र की बारामती सीट से सांसद हैं. ये निर्वाचन क्षेत्रों उनकी संबंधित पार्टियों के गढ़ हैं.

जानिए क्या है बीजेपी का प्लान
भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, पार्टी जल्द ही इन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है. सूत्रों ने कहा कि ये सीटें उन 160 लोकसभा सीटों में से हैं जिन्हें आम तौर पर विपक्षी दलों के नेताओं का गढ़ माना जाता है. सूत्रों ने बताया कि इन 160 संसदीय क्षेत्रों में वे सीटें भी शामिल हैं जिन पर 2019 के आम चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था.

बीजेपी कर रही ये तैयारी
भाजपा आलाकमान का मानना है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पहले ही घोषित करने से पार्टी के प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा और वह मजबूत स्थिति में होगी. उल्लेखनीय है कि इन 160 लोकसभा सीटों पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले महीने यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक की थी. पार्टी को भरोसा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वह सत्ता बरकरार रखेगी.

उधर, देश में लोकसभा चुनाव साल 2024 यानी अगले साल प्रस्तावित हैं लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कुछ और ही दावा किया है. उनका कहना है कि केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार समय से पहले ये चुनाव करा सकती है. एक रैली को संबोधित को करते हुए ममता ने यहां तक दावा किया कि बीजेपी ने सारे हेलिकॉप्टर प्रचार के लिए अभी से बुक करा लिए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़