दिल्ली में 529 पत्रकारों का हुआ कोरोना टेस्ट, इतने लोग निकले संक्रमित

कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में डॉक्टर और पुलिसवाले लोगों को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इनके अलावा मीडिया के लोग भी मैदान पर रहकर योद्धाओं की तरह लोगों तक सही सूचना पहुंचा रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2020, 04:22 PM IST
    • दिल्ली में 529 पत्रकारों का हुआ कोरोना टेस्ट
    • केवल 3 लोग ही निकले संक्रमित
दिल्ली में 529 पत्रकारों का हुआ कोरोना टेस्ट, इतने लोग निकले संक्रमित

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप से देशवासियों को बचाने के लिए यशस्वी कर्मयोद्धा डॉक्टर और पुलिसकर्मी के रूप में उत्साह के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं. इस सबके बीच लोग उन पत्रकारों और मीडियाकर्मियों के संघर्ष और उनकी मेहनत को नजरअंदाज कर देते हैं जो सड़कों पर उतरकर आम जनता को सही और तथ्यात्मक खबरें देने के लिए पूरी निष्ठा से जुटे हैं. दिल्ली सरकार इन सभी पत्रकारों का कोरोना टेस्ट करवा रही है.

दिल्ली सरकार ने कुल 529 पत्रकारों का कराया टेस्ट

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि जो पत्रकार सड़कों पर रिपोर्टिंग कर रहे हैं उनका भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. इसके बाद से लगातार मीडियाकर्मियों के सैंपल लिए जा रहे थे. उन्होंने अब जानकारी दी है कि कुल 529 पत्रकारों के सैंपल लिए गए हैं.

केवल 3 लोग ही निकले संक्रमित

 

खुशी की बात ये है कि इतने मीडियाकर्मियों में से केवल तीन का ही सैम्पल पॉजिटिव आया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 529 मीडियाकर्मियों के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच की गई थी.

मुम्बई में पत्रकारों के संक्रमित होने मच गया था हंगामा

उल्लेखनीय है कि मुंबई में 53 मीडियाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं. पत्रकारों के एक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक स्पेशल कैंप में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया था, जिसमें करीब 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए थे. 

ये भी पढ़ें- "मैंने दिल से कहा ढूंढ लाना खुशी, नासमझ लाया गम तो ये गम ही सही..."

इसके बाद दिल्ली में भी अरविंद केजरीवाल ने परीक्षण करवाने की घोषणा की थी. आपको बता दें कि बीते 21 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार मीडियाकर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए जांच कराएगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़