महाराष्ट्र पर 'महामंथन': दिल्ली में अजित, चिंदबरम का तंज-‘तीन पैरों वाला जानवर 100 मीटर की दौड़’

अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बनने के बाद कैबिनेट विस्तार को लेकर मंथन जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित पवार वित्त मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं लेकिन बात बन नहीं रही है. अजित पवार पहले भी महाराष्ट्र के वित्त मंत्री रह चुके हैं लेकिन इस बार विभाग को लेकर शिंदे गुट, बीजेपी और अजित पवार गुट के बीच चर्चा का दौर जारी है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 13, 2023, 07:26 AM IST
  • चिदंबरम ने किया तंज
  • एनसीपी में भी अजित की लड़ाई जारी
महाराष्ट्र पर 'महामंथन':  दिल्ली में अजित, चिंदबरम का तंज-‘तीन पैरों वाला जानवर 100 मीटर की दौड़’

नई दिल्ली. अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बनने के बाद कैबिनेट विस्तार को लेकर मंथन जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित पवार वित्त मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं लेकिन बात बन नहीं रही है. अजित पवार पहले भी महाराष्ट्र के वित्त मंत्री रह चुके हैं लेकिन इस बार विभाग को लेकर शिंदे गुट, बीजेपी और अजित पवार गुट के बीच चर्चा का दौर जारी है.

इस बीच बुधवार को प्रफुल्ल पटेल के साथ अजित पवार दिल्ली भी पहुंच चुके हैं. यहां उनकी मुलाकात देश के गृह मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता अमित शाह से हो सकती है. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में कैबिनेट बंटवारे का समाधान दिल्ली से भी निकल सकता है. इस बीच कांग्रेसी दिग्गज और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम ने महाराष्ट्र सरकार पर तंज किया है.

चिदंबरम ने महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि यह सरकार उन्हें ‘तीन पैरों वाले ऐसे जानवर’ की तरह लगती है जो 100 मीटर की दौड़ लगा रही है. महाराष्ट्र में दो जुलाई को एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) उस समय विभाजित हो गई जब उनके भतीजे अजित पवार और अन्य विधायक सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) गठबंधन में शामिल हो गए. अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री और एनसीपी अन्य राकांपा नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली.

चिदंबरम ने किया तंज
अब चिदंबरम ने ट्वीट किया है, ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री दावा करते हैं कि उनकी सरकार तिहरे इंजन वाली सरकार है. यह मुझे तीन पैरों वाले ऐसे जानवर की तरह लगती है जो 100 मीटर की दौड़ लगा रही है.

एनसीपी में भी अजित की लड़ाई जारी
सरकार से इतर अभी अजित पवार के लिए एनसीपी में भी लड़ाई बाकी है. शरद पवार दावा कर चुके हैं कि वो अभी एनसीपी के सर्वेसर्वा हैं. कई दिग्गज नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है. इस बीच अजित की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उनके पास एनसीपी के अलग होने के पर्याप्त संख्या बल है.  

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक में फिर चर्चा में बजरंग बली, विधायक ने CM सिद्धरमैया से की जन्मस्थली के विकास की मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़