बढ़ते कोरोना और ब्लैक फंगस के बीच महाराष्ट्र में 14 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 14 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2021, 10:30 PM IST
  • महाराष्ट्र में कोरोना नियंत्रण में
  • 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा केस
बढ़ते कोरोना और ब्लैक फंगस के बीच महाराष्ट्र में 14 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

मुंबई: महाराष्ट्र समेत पूरे देश में कोरोना के मामलों में कमी आ रही लेकिन ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले सरकार को चिंतित कर रहे हैं.

इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में 14 दिन के लिए लॉकडाउन जैसी सख्तियों को बढ़ा दिया है. अब आने वाले 14 दिन तक महाराष्ट्र में लोगों के आने जाने पर पाबंदी रहेगी.

14 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 14 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि पिछले दिनों जो आदेश जारी किए गए थे, उसके मुताबिक लॉकडाउन 1 जून को खत्म हो रहा है. लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 14 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना नियंत्रण में

उद्धव ठाकरे सरकार में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्‍य में कोरोना संक्रमण के हालात अब नियंत्रण में हैं. हम उन ज़िलों में लॉकडाउन बढ़ाना चाहते हैं ​जहां पॉजिटिविटी रेट ज़्यादा है या जहां बेड की उपलब्धता में कोई समस्‍या नहीं है.

ये भी पढ़ें-  कमलनाथ की फिर फिसली जुबान, भारत को कहा 'बदनाम', शिवराज ने खींची लगाम

उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम कुछ स्‍थानों पर पाबंदियों में छूट दे सकते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने बताया कि राज्य में रिकवरी रेट 93 फीसदी तक पहुंच गया है. कल (गुरुवार) को हुई कैबिनेट बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी.

24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा केस

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 21,273 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 56,72,180 हो गए, जबकि 425 मरीजों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 92,225 हो गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़