कमलनाथ की फिर फिसली जुबान, भारत को कहा 'बदनाम', शिवराज ने खींची लगाम

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि आज भारत महान नहीं बल्कि बदनाम देश है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2021, 08:22 PM IST
  • जानिये क्या कह कर फंस गए कमलनाथ
  • शिवराज सिंह चौहान ने लगाई लताड़
कमलनाथ की फिर फिसली जुबान, भारत को कहा 'बदनाम', शिवराज ने खींची लगाम

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चाओं में हैं. इस बार उन्होंने भारत देश के बारे में कुछ ऐसा कह दिया जिससे लोग उनकी आलोचना करने लगे. 

मामला पूरी तरह सियासी हो चुका है क्योंकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कमलनाथ पर कड़ा प्रहार किया.

जानिये क्या कह कर फंस गए कमलनाथ

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि आज भारत महान नहीं बल्कि बदनाम देश है. सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते. भारतीय जनता पार्टी ने इस बयान को देश की प्रतिष्ठा पर चोट करने वाला बताया. मुख्यमंत्री शिवराज ने भी सोनिया गांधी को कटघरे में खड़ा किया और उनसे बयान पर सफाई देने की मांग की.

अमेरिका में लोग भारतीय टैक्सी में भी नहीं बैठना चाहते- कमलनाथ

कमलनाथ ने एक सवाल के जवाब में भाजपा को निशाने पर लेने के बजाय भारत की महानता पर ऐसी टिप्पणी कर दी जिससे सियासत गरमा गई. भारत महान नहीं बल्कि बदनाम देश है.

ये भी पढ़ें-  ICC ने जारी किए WTC फाइनल के नियम, जानिये ड्रॉ होने पर कौन बनेगा चैंपियन?

उन्होंने कहा कि सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते. पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है. अमेरिका में लोग इंडियन टैक्सी में बैठना नहीं चाहते. मोदी कोरोना को ग्लोबल महामारी कहकर अपनी कमियां छिपाना चाहते हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने लगाई लताड़

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान पर उन्हें निशाने पर लिया.

शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए. क्या आप कमलनाथ के बयान से सहमत हो? सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ ने मानसिक संतुलन खो दिया है. क्या पंडित नेहरू और इंदिरा गांधी ऐसी ही कांग्रेस देखना चाहते थे जो भारत को महान देश न माने.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़