20 से ज्यादा औरतों से कहा- 'तुमसे शादी करूंगा', फिर झांसा देकर ठगे करोड़ों रुपये

बिल्कुल ही फिल्मी स्टाइल में एक व्यक्ति ने लगभग 20 औरतों से शादी करने का वादा किया. व्यक्ति ने इन महिलाओं से पैसे भी लिए और कहा कि कुछ दिनों में उन्हें डबल करके लौटा दूंगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2021, 08:22 PM IST
  • बलात्कार के केस में दर्ज हुई शिकायत
  • महिला को दिया डबल पैसा देने का झांसा
20 से ज्यादा औरतों से कहा- 'तुमसे शादी करूंगा', फिर झांसा देकर ठगे करोड़ों रुपये

मुंबई: बिल्कुल किसी फिल्मी कहानी की तरह देश भर में घूम-घूम कर 20 से ज्यादा महिलाओं से शादी का वादा करके उन्हें कथित रूप से धोखा देने और उन्हें 2.5 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में ठाणे पुलिस ने पुडुचेरी के एक निवासी को गिरफ्तार किया है. 

महिला को दिया डबल पैसा देने का झांसा

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी की पहचान प्राजीत जोगिश केजे ऊर्फ प्राजीत तयाल खालिद ऊर्फ प्राजीत टी.के. (44) के रूप में हुई है और वह पुडुचेरी के ओडतिंगम माही का रहने वाला है. 

पुलिस उपायुक्त डॉक्टर विनय कुमार राठौड़ ने पत्रकारों को बताया कि ठाणे शहर की रहने वाली एक महिला ने अपने साथ हुए धोखे की शिकायत दर्ज करायी थी. 

महिला ने कहा कि पिछले साल मैट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से एक व्यक्ति ने उससे संपर्क किया और दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने. 

शिकायत के अनुसार, आरोपी ने दावा किया कि उसने पैरिस में एक होटल बेचा है और उसका पैसा भारतीय रिजर्व बैंक में फंसा हुआ है. आरोपी ने उस पैसे को निकलवाने के एवज में महिला से 16.86 लाख रुपये लिए. 

शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी ने महिला से दोगुनी राशि देने का वादा किया लेकिन उसके पैसे कभी नहीं लौटाए. 

बलात्कार के केस में दर्ज हुई शिकायत

डीसीपी राठौड़ ने कहा कि कपूरबावड़ी पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी और बलात्कार का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने ठाणे आए प्राजीत को दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया है. उसे अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 20 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने केरल, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल सहित देश भर में यही तरीका अपना कर करीब 26 महिलाओं को धोखा दिया है और उनसे करीब 2.58 करोड़ रुपये ठगे हैं. 

राठौड़ ने कहा कि आरोपी ने इसी तरीके से अन्य कई लोगों को भी चूना लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस उसके दो साथियों को भी तलाश रही है.

यह भी पढ़िए: UP Election 2022: अखिलेश को मिला चाचा शिवपाल का साथ, चुनाव में गठबंधन पर लगी मुहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़