छलांग लगाकर कूदे, सांसदों ने दबोचा... जानें दो संदिग्धों ने संसद में कैसे मचाया कोहराम

आज 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी है. इसी दौरान संसद भवन की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक हो गई. संसद भवन में शून्य काल चल रहा था. इसी दौरान दर्शक दीर्घा से दो शख्स अचानक लोकसभा की कार्यवाही में कूद पड़े. इन लोगों ने गैस छोड़ी, जिससे संसद भवन के परिसर में धुंआ-धुंआ हो गया. इसके बाद सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 13, 2023, 03:23 PM IST
  • संसद में चल रही थी लोकसभा की कार्यवाही
  • सांसदों ने किया सुरक्षा टीम के हवाले
छलांग लगाकर कूदे, सांसदों ने दबोचा... जानें दो संदिग्धों ने संसद में कैसे मचाया कोहराम

नई दिल्लीः आज 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी है. इसी दौरान संसद भवन की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक हो गई. संसद भवन में शून्य काल चल रहा था. इसी दौरान दर्शक दीर्घा से दो शख्स अचानक लोकसभा की कार्यवाही में कूद पड़े. इन लोगों ने गैस छोड़ी, जिससे संसद भवन के परिसर में धुंआ-धुंआ हो गया. इसके बाद सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

संसद में चल रही थी लोकसभा की कार्यवाही
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो संसद में लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी. इस दौरान सागर नाम का एक शख्स बीच कार्यवाही में ही दर्शक दीर्घा से कूद पड़ा. रिपोर्ट्स की मानें, तो वह एक सांसद के लेटर पर गेस्ट के तौर पर दर्शक दीर्घा में घुसा था. 

सांसदों ने किया सुरक्षा टीम के हवाले
इस शख्स के बाद दर्शक दीर्घा से एक और शख्स कूद पड़ा और दोनों ने 'तानाशाही नहीं चलेगी' के नारे जोर-जोर से लगाने लगे. सदन में मौजूद सांसदों ने इन्हें पकड़कर सुरक्षा टीम के हवाले किया. 

संसद के बाहर हिरासत में लिए गए दो लोग
इसके अलावा संसद भवन के बाहर भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं. ये दोनों परिसर के बाहर तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान वहां मौजूद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया और संसद मार्ग थाने में ले गई. रिपोर्ट्स की मानें, तो दोनों शख्स पटाखे लेकर पहुंचे थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सदन में मौजूद कुछ सांसदों का कहना है कि जब एक शख्स दर्शक दीर्घा से कूदा से तो उन्हें लगा कि वह गिर गया है, लेकिन जब दूसरा शख्स कूदा तो उन्हें पता चला कि वे जानबूझकर कूदे हैं. इन दोनों में से एक शख्स ने गैस छोड़ी, तो दूसरे ने एक बेंच से दूसरे बेंच पर कूदने लगा. 

ये भी पढ़ेंः Parliament की सुरक्षा में बड़ी चूक, हमले की बरसी वाले दिन हुआ ये वाकया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़