इंडिया गठबंधन की सहयोगी पर बरसीं ममता, लगाया आरोप-एजेंडे को नियंत्रित करने का हो रहा प्रयास

ममता ने कहा है- जब भी मैं बैठक में शामिल होती हूं तो देखती हूं कि वाम दल इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. यह स्वीकार्य नही है. मैं उन लोगों से सहमत नहीं हो सकती जिनके खिलाफ मैंने 34 साल तक संघर्ष किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2024, 10:30 PM IST
  • ममता बनर्जी ने लगाए आरोप.
  • कांग्रेस पर भी साधा निशाना!
इंडिया गठबंधन की सहयोगी पर बरसीं ममता, लगाया आरोप-एजेंडे को नियंत्रित करने का हो रहा प्रयास

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगी वाम दलों पर आरोप लगाए हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान के बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि वाम दल विपक्षी गठबंधन के एजेंडे पर नियंत्रण स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. ममता ने कहा-मैंने विपक्षी दलों की बैठक में गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखने का सुझाव दिया था; लेकिन जब भी मैं बैठक में शामिल होती हूं तो देखती हूं कि वाम दल इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. यह स्वीकार्य नही है. मैं उन लोगों से सहमत नहीं हो सकती जिनके खिलाफ मैंने 34 साल तक संघर्ष किया. इस तरह के अपमान के बावजूद, मैंने समझौता किया और ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठकों में हिस्सा लिया. 

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी तरह बीजेपी को सीधी टक्कर कोई नहीं दे रहा है. कोलकाता में आयोजित सर्व-धर्म रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता ने कहा-आज कितने नेताओं ने भाजपा से सीधे तौर पर मुकाबला किया? कोई व्यक्ति एक मंदिर में गया और सोचा कि यह पर्याप्त है, लेकिन ऐसा नहीं है. मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च और मस्जिद गई. मैं लंबे समय से लड़ रही हूं. जब बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाया गया और हिंसा हो रही थी, तब भी मैं सड़कों पर थी. 

कांग्रेस पर निशाना!
ममता ने सीट बंटवारे में देरी को लेकर भी बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है-मेरे पास भाजपा से मुकाबला करने और उनके खिलाफ लड़ने की ताकत और जनाधार है. लेकिन कुछ लोग सीट बंटवारे को लेकर हमारी बात नहीं सुनना चाहते. अगर आप बीजेपी से नहीं लड़ना चाहते तो कम से कम उन्हें सीट तो मत दीजिए.

वाम मोर्चा विपक्षी गठबंधन का हिस्सा
बता दें कि सीपीएम नीत वाम मोर्चा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सामूहिक रूप से 28-पार्टियों के ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है. हालांकि, पश्चिम बंगाल में सीपीएम और कांग्रेस ने तृणमूल और बीजेपी के खिलाफ गठबंधन किया है. 

यह भी पढ़िएः Mumbai: प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली जा रही रैली के दौरान दो समुदायों में झड़प, 6 हिरासत में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़