Mamata Banerjee का ऑडियो टेप लीक! 'SP और IG को भी फंसाना होगा'

पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक और ऑडियो टेप लीक हुआ है. इस ऑडियो के सामने आने के बाद बंगाल की राजनीति में हंगामा मच गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2021, 11:07 AM IST
  • बीजेपी नेता अमित मालवीय का TMC चीफ पर गंभीर आरोप
  • 'बंगाल को दंगे की आग में झोंकना चाहती थीं ममता बनर्जी'
Mamata Banerjee का ऑडियो टेप लीक! 'SP और IG को भी फंसाना होगा'

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक और ऑडियो टेप लीक हुआ है. इस ऑडियो के सामने आने के बाद बंगाल की राजनीति में हंगामा मच गया है. इस ऑडियो टेप में ममता बनर्जी सीतलकुची से TMC उम्मीदवार पार्थो प्रतिम रॉय से बात कर रही हैं. ममता बनर्जी पार्थों को सीतलकुची हिंसा में मारे गए 4 लोगों के शवों के साथ रैली निकालने का निर्देश दे रही हैं.

बंगाल को दंगों में झोंकना चाहती थी दीदी?

इस ऑडियो के लीक होने के बाद बीजेपी के सह प्रभारी और IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय और सांसद लॉकेट चटर्जी ने ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का इरादा पश्चिम बंगाल को दंगों में झोंकना था.

10 अप्रैल 2021 को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से हिंसा की तस्वीरें सामने आई थी. पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में सरेआम हिंसा की जा रही थी, सुरक्षाबलों पर गुंडे हमला कर रहे थे. तब सुरक्षाबलों ने अपनी सुरक्षा में गोलियां चलाई और 4 लोग मारे गए. उस वक्त TMC ने बीजेपी पर हमला करवाने का आरोप लगाया था, लेकिन अब बीजेपी ने ममता बनर्जी का ऑडियो टेप जारी किया है. 

बीजेपी के आरोपों के मुताबिक इस ऑडियो टेप में ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेता पार्थो प्रतिम रॉय से मारे गए 4 लोगों के शवों के साथ रैली करने का निर्देश दिया. आप नीचे दिए वीडियों में सुनिए सीतलकुची हिंसा के बाद ममता बनर्जी और पार्थों प्रतिम रॉय की रिकॉर्ड हुई बातचीत.

ममता बनर्जी: पार्थ
पार्थ प्रतिम: हां दीदी
ममता: दिमाग ठंडा कर वोट करो उसके बाद इसका विचार हम करेंगे
पार्थ: ठीक है
ममता: मैं सभी CRPF को गिरफ्तार करवाऊंगी. मृत शव अभी रख दो कल मृत शव को ले के रैली करेंगे. आज परिवार वालों को कह देना कोई भी मृत शरीर न लें.
पार्थ: ठीक है ठीक है.

कूचबिहार के सीतलकुची में 4 लोगों की मौत के बाद ममता बनर्जी कूचबिहार जाने वाली थी लेकिन चुनाव आयोग ने हिंसा की आशंका को देखते हुए किसी भी नेता की कुचबिहार में एंट्री पर 72 घंटे का बैन लगा दिया था और ममता बनर्जी कूचबिहार नहीं जा सकीं. दीदी का हिंसा पर सियासी खेला का सपना अधूरा रह गया.

बीजेपी की ओर जारी ऑडियो टेप में ममता बनर्जी पीड़ित परिवार को FIR करने के लिए उकसा रही हैं. इतना ही नहीं पुलिस को बयान नहीं देने को कह रही हैं.

ममता: ये कौन कर रहा है ? CRPF?
पार्थो: CRPF...CRPF 
ममता: वो लोग कौन हैं?
पार्थो: वो हमारे ही लोग हैं
ममता: तुम एक काम करो पूरा FIR करो वकील को लेकर, अपने मन से मत करना
पार्थो: ठीक है...ठीक है...दीदी
ममता: FIR जो घर के लोग करेंगे वो मैं कर दूंगी चुनाव के बाद
पार्थो: ठीक है ठीक है
ममता: अभी पुलिस स्टेटमेंट लेने आए तो मत करना. अच्छे से FIR करना होगा वकील से बात करने के बाद
पार्थो: ठीक है

ममता बनर्जी और पार्थो की बातचीत यहीं खत्म नहीं हुईं, ममता बनर्जी की मंशा इलाके के SP और IG को फंसाने की थी.

ममता: SP को भी फंसाना होगा IG को भी फंसाना होगा
पार्थो: ठीक ठीक
ममता: अभी दिमाग ठंडा करके वोट करो एजेंट को स्टैंड दो
पार्थो:  एकदम SP को
ममता: सब ठीक से करना होगा. निश्चिंत होकर काम करें

लेकिन TMC ने बीजेपी को झूठ बोलने वाली फैक्ट्री बताया और ममता बनर्जी ने बीजेपी पर फोन टैपिंग कराने का आरोप लगाया. पश्चिम बंगाल में वोटिंग से पहले नये ऑडियो टेप से सियासी भूचाल आ गया है. बीजेपी ने दावा किया है कि ममता ने CRPF फायरिंग में मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election Live Update: बंगाल के नादिया में TMC-BJP के बीच झड़प

ममता भले ही अपने को बंगाल टाइगर कहती हों लेकिन बीजेपी की काट अब तक उन्हें नहीं मिली है...और यही वजह है कि ममता बनर्जी कैमरे के सामने बीजेपी नेताओं को भलाबुरा कह रही है...और ऑफ कैमरा सियासी खेला करने में लगी हैं 

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election: दीदी का दावा, BJP को 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़