ओमीक्रोन वेरिएंट के साये के बीच दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटे यात्री में मिला कोरोना

बीते 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर से डोम्बीवली आया था. उसकी कोविड-19 जांच की गई, जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 07:31 AM IST
  • आइसोलेशन सेंटर भेजा गया शख्स
  • ओमीक्रोन वेरिएंट की नहीं हुई है पुष्टि

ट्रेंडिंग तस्वीरें

ओमीक्रोन वेरिएंट के साये के बीच दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटे यात्री में मिला कोरोना

ठाणे: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोम्बीवली में लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. कल्याण-डोम्बीवली नगर निगम (केडीएमसी) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. केडीएमसी के अधिकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्ति में ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि नहीं हुई है. 

किसी के संपर्क में नहीं आया है संक्रमित
अधिकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर से डोम्बीवली आया था. उसकी कोविड-19 जांच की गई, जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. केडीएमसी की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रतिभा पानपाटिल के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद व्यक्ति किसी के संपर्क में नहीं आया है. 

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्ति को केडीएमसी के आर्ट गैलरी आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है. सभी विभागों को सतर्क कर दिया गया है. 

मथुरा में तीन विदेशी पर्यटकों में मिला कोरोना
उधर, उत्तर प्रदेश के मथुरा में तीन विदेशी पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. वृंदावन आए तीन विदेशी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मारिया देसम परादोस (47), डुमोलिन फ्रेडरिक आर्मंड (44) और उगने दौकाइट (30) पंद्रह दिन की यात्रा पर वृंदावन आए थे और वापसी से पहले उन्होंने कोविड-19 जांच करवाई. 

उन्होंने बताया कि तीनों के बारे में बाकी की जानकारी जुटाई जा रही है. उनमें से एक व्यक्ति शनिवार को और दो रविवार को संक्रमित पाए गए. इन तीनों के संपर्क में आए 44 लोगों के नमूने जांच के लिए लिए गए हैं.

जबलपुर आई विदेशी महिला लापता
उधर, मध्य प्रदेश के जबलपुर आई अफ्रीकी देश बोत्सवाना की एक महिला लापता है. 18 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट में जबलपुर आई महिला की तलाश में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी जुटे हैं. दरअसल, अफ्रीकी देश बोत्सवाना में कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वेरिएंट फैलने से पूरे देश में अलर्ट है. 

यह भी पढ़िएः UP Election: बुल और बुलडोजर हटाने के लिए सपा सरकार जरूरी: अखिलेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़