मोहम्मद जुबैर को बताया ‘जिहादी’, पत्रकार की गिरफ्तारी पर भाजपा की प्रतिक्रिया

मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी के लिए भाजपा ने सरकार की आलोचना करने को लेकर विपक्ष को आड़े हाथ लिया. भाजपा के सचिव वाई सत्य कुमार ने भी गांधी की आलोचना की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 08:24 AM IST
  • राहुल गांधी ने जुबैर के समर्थन में किया था ट्वीट
  • भाजपा बोली, वे जिहादी के लिए आंसू बहा रहे हैं
मोहम्मद जुबैर को बताया ‘जिहादी’, पत्रकार की गिरफ्तारी पर भाजपा की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर गिरफ्तार पत्रकार एवं ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर एक जिहादी है जिसने हिंसा भड़काई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने यह आरोप लगाया है. साथ ही भाजपा ने इस गिरफ्तारी के लिए सरकार की आलोचना करने को लेकर विपक्ष को आड़े हाथ लिया. 

राहुल गांधी के ट्वीट पर निशाना
भाजपा महासचिव सी टी रवि ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने (गांधी) महाराष्ट्र में ‘‘एक साधारण फेसबुक पोस्ट के लिए एक मराठी अभिनेत्री की फासीवादी एमवीए सरकार द्वारा गिरफ्तारी का विरोध नहीं किया. जब राजस्थान में महिलाओं और बच्चों के साथ बलात्कार हुआ, उन्होंने अपना मुंह बंद रखा लेकिन वह एक जिहादी के लिए आंसू बहा रहे हैं, जिसने हिंसा भड़काई.’’ 

भाजपा के सचिव वाई सत्य कुमार ने भी गांधी की आलोचना की. पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया. 

राहुल गांधी ने क्या लिखा था
गांधी ने ट्वीट किया,‘‘ भाजपा की घृणा, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर एक व्यक्ति उनके लिए खतरा है. सच्चाई की एक आवाज को गिरफ्तार करने से हजार आवाजें और उठेंगी. सच्चाई की हमेशा जीत होती है.....’’

डिजिपब ने जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की, मामला वापस लेने की मांग
डिजिटल समाचार मीडिया संगठनों के एक निकाय ने सोमवार को ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की और दिल्ली पुलिस से मामला तुरंत वापस लेने को कहा. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने जुबैर को धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया है. 

डिजिपब ने कहा, ‘‘एक लोकतंत्र में, जहां प्रत्येक व्यक्ति को बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का प्रयोग करने का अधिकार है, यह अनुचित है कि ऐसे कड़े कानूनों का इस्तेमाल पत्रकारों के खिलाफ हथियार के रूप में किया जा रहा है, जिन्हें देश के संस्थानों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रहरी की भूमिका निभाने की भूमिका दी गई है. ’’ 

उसने कहा, ‘‘डिजिपब ने दिल्ली पुलिस से मामले को तुरंत वापस लेने का आग्रह किया. लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले पत्रकारों के खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे ऐसे कड़े कानूनों का इस्तेमाल बंद होना चाहिए. हम जुबैर के साथ खड़े हैं.

7TH Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएगें डेढ़ लाख, जल्द मिलेगा कोविड से रुका डीए एरियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़