Monsoon Forecast: उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें- IMD का ताजा अपडेट

Weather Update Hindi: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई है. लक्षद्वीप में भारी बारिश हो रही है, जिसमें अत्यधिक भारी बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा अगले दो दिनों तक असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 22, 2024, 05:55 PM IST
  • पहाड़ी इलाकों में संभलकर जाएं घूमने
  • मौसम विभाग ने जारी किया कई इलाकों में अलर्ट
Monsoon Forecast: उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें- IMD का ताजा अपडेट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार सुबह बारिश हुई. बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सुबह-सुबह हुई बारिश की वजह से दिल्ली और नोएडा का मौसम काफी सुहाना हो गया है. इन दिनों देशभर के ज्यादातर राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है.

कुछ जगहों पर बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा केरल में मूसलाधार बारिश और लक्षद्वीप में भी भारी बारिश की संभावना है.

दिल्ली में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक राजधानी दिल्ली में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे.

आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक राजधानी में बूंदाबांदी हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई है. लक्षद्वीप में भारी बारिश हो रही है, जिसमें अत्यधिक भारी बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा अगले दो दिनों तक असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

इसके अलावा पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूरे सप्ताह अलग-अलग समय पर उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 25 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पश्चिम और मध्य भारत में भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मध्य भारत, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश का अलर्ट जारी
उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, बिहार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- नोएडा के पॉस्टमॉर्टम हाउस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, लाशों के बीच महिला संग संबंध बनाता दिखा सफाईकर्मी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़